Sunday , October 20 2024

हरदोई जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन सड़क,पालीटेक्निक भवन,छात्रावास एवं गेस्ट हाउस का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने इटौली पुल से गोपामऊ रोड पर निमार्णाधीन 05 किमी0 तक रू0-814.12 लाख की लागत से होने वाले सड़क चौड़ीकरण तथा सीतापुर रोड पर बाधा चौराहा से 5.8 किमी0 अहिरोरी ब्लाक तक लगभग 12 करोड़ की लागत होने वाले सड़क चौड़ीकरण कार्य का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियंता पीडब्लूडी प्रान्तीय खण्ड को निर्देश दिये कि सड़क चौड़ीकरण का निर्माण कार्य पूर्ण गुणवत्ता एवं मानक के अनुरूप कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा है कि निमार्ण गुणवत्ता में कमी पाये जाने पर संबंधित के विरूद्व कार्यवाही की जायेगी। इसके उपरान्त ग्राम पंचायत भड़ायल के निमार्णाधीन पॉलीटेकनिक भवन, छात्रावास एवं गेस्ट हाउस का निरीक्षण किया। तथा पॉलीटेकनिक के निरीक्षण में प्लाटस्टर आदि में कमियों पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए आवास विकास परिषद के अधिशासी अधिकारी एवं ठेकेदार पर नारागजी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित को निर्देश दिये कि समस्म निमार्ण में हुई कमियों को तत्काल प्रभाव से ठीक कराये और समस्त निर्माण कार्य मानक के अनुरूप गुणवत्तापरक करायें।
वहीं जिलाधिकारी ने अहिरोरी ब्लॉक के कुल गांवों विगत दिनों आई तेज आंधी व बारिश के कारण धान एवं गन्ने की फसल को हुए नुकसान का जायजा लिया।सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि समस्त कानूनगो व लेखपालों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में हुई फसल क्षति का आंकलन कराएं एवं प्रभावित किसानों को मुआवजा दिलाने के सम्बंध में तत्काल आख्या प्रस्तुत करें।
दैनिक माधव संदेश न्यूज़
हरदोई