Saturday , October 19 2024

दिल्ली मे ऑनलाइन जुआ खेलने के लिए लूट की रची झूठी कहानी, सामने आया चौंकाने वाला सच

 

दिल्ली की बाराखंभा थाना पुलिस ने लूट की झूठी कहानी का पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने आरोपी और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से दो लाख 59 रुपये बरामद कर लिए हैं।
एक मीडिया समूह में काम करने वाले व्यक्ति को ऑनलाइन जुआ खेलने की लत पड़ी हुई थी। उसने समूह के 270000 रुपये हड़पने के लिए लूट की झूठी कहानी रच ली। दोस्त को बुलाकर उसे पैसे दे दिए और पुलिस को झूठी सूचना दे दी कि बदमाश पैसे छीनकर ले गया।

बाराखंभा थाना पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से लूट की इस कहानी से एक दिन में पर्दाफाश उठा दिया और आरोपी को दोस्त के साथ गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से 25900 रुपये बरामद किए गए हैं।

नई दिल्ली जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार प्रभाश कुमार अग्रवाल मीडिया समूह की एफएम रेडिया विंग के जनरल मैनेजर हैं। उन्हें अपने यहां काम करने वाले कर्मचारी दिनेश को दो चैक दिए और केजी मार्ग स्थित बैंक से पैसे निकाल लाने को कहा। दिनेश ने बुधवार को पुलिस को सूचना दी थी कि जब वह बैंक से 270000 रुपये निकालकर रहा था तो केजी मार्ग पर बाइक सवार एक युवक उससे पैसे छीनकर ले गया।
पैसे उसने लिफाफे में रखे हुए थे। झपटमारी का मामला दर्जकर बाराखंभा थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार की देखरेख में एसआई प्रवीण यादव व एएसआई परविंद की टीम ने जांच शुरू की। पुलिस टीम ने केजी मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो पैसे छीनने वाले युवक की मोटरसाइकिल का नंबर मिल गया।
पुलिस टीम ने मोटरसाइकिल के मालिक गली नंबर-20, सूर्या विहार पार्ट-तीन, सेहतपुर फरीदाबाद निवासी मो. आकिब(28) को गिरफ्तार कर लिया। उसने बताया कि वह दिनेश का दोस्त है और उसके घर के बगल में रहता है। पुलिस ने गली नंबर-20, सूर्या विहार पार्ट-तीन, सेहतपुर फरीदाबाद निवासी दिनेश दास(40)को भी गिरफ्तार कर लिया।
दिनेश ने अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया कि उसने पैसे मो. आकिब को दे दिए थे और लूट की झूठी सूचना दे दी थी। मूलरूप से मोतिहारी, बिहार निवासी दिनेश मीडिया समूह में 20 वर्ष से फील्ड बॉय का काम कर रहा था।
संजय कुमार की रिपोर्ट