Saturday , October 19 2024

पटना बिहार विधानसभा की 2 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी और हार्दिक पटेल को चुनाव प्रचार के लिए तेजस्वी यादव के सामने खड़ा किया

पटना
बिहार विधानसभा की 2 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी और हार्दिक पटेल को चुनाव प्रचार के लिए तेजस्वी यादव के सामने खड़ कर दिया है। एयरपोर्ट से सदाकत आश्रम तक फ्लॉप रोड शो के बाद कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय सदाकत आश्रम पहुंचने पर तीनों नेताओं का स्वागत किया गया।
सदाकत आश्रम में सभा को संबोधित करते हुए कन्हैया कुमार ने इशारों में आरजेडी और तेजस्वी पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि 30 साल में उनलोगों ने कांग्रेसी वोटर के लिए क्या किया, इसका वो जवाब दें। उन्होंने कहा कि वह कुर्सी के लिए कोना-कोना खेल रहे हैं।
हार्दिक पटेल ने कहा कि बिहार में जब जब युवाओं ने ठाना है कि सरकार बदलनी है, तब तब सरकारें बदली है। उन्होंने कहा कि बिहार के सभी कार्यकर्ता कल से ही अपने कांग्रेस का झंडा उठाकर पार्टी को मजबूत करने का काम करें। उन्होंने कहा कि बिहार में अभी समय है, 4 साल के वक्त से हम लोग यहां काम करेंगे तो आने वाले विधानसभा चुनाव में बेहतर परिणाम दे सकते हैं। गुजरात की जनता ने भी मन बना लिया है कि 2022 में गुजरात से बीजेपी की सरकार को हटाना है।
जिग्नेश मेवानी ने कहा, “मैं और हार्दिक पटेल गुजरात से आते हैं। अभी तो हम पटना आये हैं, अभी चंपारण जाना बाकी है।” उन्होंने कहा कि मोदी और शाह की जोड़ी ने देश के लोकतंत्र को बर्बाद कर संविधान को खतरे में डाल दिया है। यह देश मोदी-शाह का नहीं बल्कि असफाक उल्लाह खान और राम प्रसाद विस्मिल का देश है।
प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपनी मजबूती के लिए काम करती है। उन्होंने कहा कि कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी और हार्दिक पटेल से उनकी विरोधी पार्टियां डरती हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस नहीं बल्कि युवा लड़ रहे हैं। दोनों सीटों पर कांग्रेस की जीत का मतलब युवाओं की जीत होगी। युवा वर्ग राहुल गांधी का लगातार हाथ मजबूत कर रहा है।
अकेले दम पर लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ेंगे: अजीत शर्मा
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अनिल शर्मा ने आरजेडी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कन्हैया के कांग्रेस में शामिल होते ही राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं के पेट में दर्द होना शुरू हो गया। वहीं कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने भी आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह अच्छा हुआ कि आरजेडी से हम लोग अलग हो गए। अब हम लोग अकेले दम पर आने वाले लोकसभा चुनाव और विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे और बेहतर प्रदर्शन कर बिहार से आरजेडी को नेस्तनाबूद करने का काम करेंगे।
बिहार विधान परिषद के सदस्य प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि कार्यकर्ता हमेशा अकेले चुनाव लड़ने की बात कहते थे। अब फिर से मौका आया है कि कांग्रेस बिहार में अपनी खोई प्रतिष्ठा प्राप्त कर सके। उन्होंने कहा कि तीन युवाओं के कांग्रेस में आने से राहुल गांधी का हाथ मजबूत होगा और 2024 में उन्हें पीएम बनाने का काम करेंगे।

संजय कुमार की रिपोर्ट