Saturday , October 19 2024

कानपुर में दलित की हत्या के बाद तनाव पोस्टमार्टम हाउस पर भीम आर्मी ने किया प्रदर्शन

उत्‍तर प्रदेश के कानपुर में एक दलित परिवार पर हमला कर एक व्‍यक्ति की हत्‍या कर दी गई जबकि घटना में पांच लोग घायल हैं। इस घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव फैल गया है। भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने पोस्‍टमार्टम हाउस पहुंचकर प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार कानपुर के चौबेपुर क्षेत्र के पनऊपुरवा गांव में चार महीने से चल रहे विवाद में देर रात पड़ोसियों ने दलित परिवार पर हमला बोल दिया। इस हमले में दलित परिवार के एक बुजुर्ग की मौत हो गई। परिवार के पांच अन्‍य लोग घायल हो गए। गांववालों के मुताबिक आनंद कुमार कुरील और श्रीकृष्ण त्रिवेदी का विवाद काफी समय से चल रहा था। कुछ समय पहले आनंद के बेटे रवि ने मामले में केस भी दर्ज कराया था। लेकिन पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। इस बीच दोनों के बीच कई बार विवाद हो गया।

 

सोमवार की देर रात विपक्षी परिवार ने एकजुट होकर दलित परिवार के घर पर हमला बोल दिया। आरोप है कि धारदार हथियारों से लैस होकर उन्‍होंने घर का दरवाजा तोड़ दिया और अंदर घुसकर जो मिला उसे मारने लगे। इस दौरान जमकर पथराव भी हुआ। मारपीट में घायल आनंद कुमार की मौत हो गई। जबकि आनंद कुमार की पत्नी आशा देवी, बहू संदीप, भाई जगन्नाथ महेंद्र घायल हो गए। परिवार का आरोप है कि मारपीट पुलिसवालों के सामने हुई है। घटना को लेकर गांव में तनाव है।