Tuesday , October 22 2024

मध्यप्रदेश – सागर जिला सुरखी विधानसभा क्षेत्र के हर मतदाता के विकास की जिम्मेदारी मेरी

मध्यप्रदेश के सागर जिला
सुरखी विधानसभा क्षेत्र के हर मतदाता के विकास की जिम्मेदारी मेरी है : गोविंद सिंह राजपूत
_
बटयावदा ग्रामवासियां को मिला 3 करोड़ का पुल
_
विधानसभा उपचुनाव के दौरान मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने सुरखी विधानसभा क्षेत्र में घोषणा की थी कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत जिस पोलिंग में सबसे अधिक मत प्राप्त होंगे उस पोलिंग के लिए 11 लाख रुपए प्रथम पुरस्कार के रुप में दिया जायेगे।

राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने निवोदिया पोलिंग के लिए 11 लाख रुपए प्रथम पुरस्कार के रुप में प्रदान किए।
इसके अलावा द्वितीय स्थान पर रजवास पोलिंग रही जिसके लिए श्री राजपूत द्वारा 10 लाख की राशि पुरस्कार के रुप में प्रदान की गई। यह राशि पंचायत के विकास कार्यों में खर्च की जाएगी।

राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि यह इनाम नहीं आप सबका सम्मान है सुरखी विधानसभा क्षेत्र के हर घर से हमारा बरसों पुराना नाता है मैं और मेरा परिवार सुरखी के लिए समर्पित है और मुझे गर्व है कि सुरखी की जनता द्वारा मुझे भरपूर आशीर्वाद दिया गया जिसके लिए मैं सदा आपका आभारी रहूंगा।
श्री राजपूत ने कहा कि चुनाव के समय कार्यकर्ता और मतदाता मेहनत करके जनप्रतिनिधि को जीत दिलाता है चुनाव के बाद जनप्रतिनिधि का कर्तव्य है कि वह 5 वर्षों तक मतदाता का ध्यान रखें उसके गांव तथा क्षेत्र के विकास पर ध्यान दें और मतदाता 5 साल आराम करें। आपके सुरखी विधानसभा क्षेत्र में मेरा यही प्रयास है कि मेरा कोई भी मतदाता परेशान ना हो आपने अपना काम किया। अब आपके आराम के दिन है काम करने के लिए आपने मुझे चुना है और मैं आपका हर काम करूंगा।

राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत द्वारा ग्राम झिला, बटयावदा, तथा निवोदिया, विकास कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण करते हुए क्षेत्रवासियों को लगभग 10 करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात दी। जिसमें नलजल योजना, नाली निर्माण, सीसी रोड, मंगल भवन, पुल-पुलियों, स्टापडेम सहित अनेक विकास कार्य शामिल हैं।
सुरखी विस के हरगांव को मिलेगी कचरा गाड़ी श्री
नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान से प्रभावित होकर स्वच्छ भारत अभियान के तहत राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत जी ने सुरखी विधानसभा के ग्राम बटयावदा में ग्राम कचरा गाड़ी का शुभारंभ किया एवं उन्होंने संकल्प लिया कि हर ग्राम में कचरा गाड़ी उपलब्ध करवाएंगे शहरों की तर्ज पर अब सुरखी विधानसभा के हर गांव में भी कचरा गाड़ी उपलब्ध होंगे।
बटयावदा वासियों को मिली बड़ी सौगात
बटयावदा वासियों के लिए राजस्व एवं परिवहन मंत्री द्वारा बड़ी सौगात दी गई। क्षेत्र की वर्षों पुरानी समस्या को खत्म कर दिया है। चुनाव के समय श्री राजपूत ने बटयावदा वासियों को से वादा किया था कि उनके लिए बावना नदी पर पुल का निर्माण करके देंगें ताकि के लिए आवागमन से सुविधा सहित जल भराव की स्थिति से भी मुक्ति मिलेगी अपने वादे के अनुसार श्री राजपूत ने ग्रामवासियों को 3 करोड़ की लागत से बनने वाले पुल की सौगात दी है। जिससे बटयावदा सहित 20 गांव के लोगों को आवागमन की सुविधा होगी।
शुद्धीकरण पखवाड़े के तहत आयोजित होंगे राजस्व शिविर
सुरखी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक ग्राम में पेयजल उपलब्ध कराना मेरा संकल्प है कि आने वाले दिनों में संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र में प्रत्येक घरों में पाइप लाइन एवं टोटी के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा साथ ही ग्राम वासियों की समस्याओं को देखते हुए राजस्व के लंबित प्रकरणों का निराकरण प्रति ग्राम पंचायतों में राजस्व शिविर लगाकर निराकृत किए जाएंगे.।
हर घर में नल के माध्यम से होगा जल
मध्यप्रदेश शासन के राजस्व परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र का प्रत्येक ग्राम में प्रतीक घर में नल के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा उन्होंने कहा कि पेयजल उपलब्ध होने से हमारी माताओं एवं बहनों को तालाब एवं कुआं पर नहीं जाना पड़ेगा।
सभी को मिलेगा मालिकाना हक
मंत्री श्री राजपूत ने स्वामित्व योजना के माध्यम से समस्त ग्राम वासियों को मालिकाना हक के प्रमाण पत्र भी प्रदान किए जाएंगे इसके लिए शीघ्र ही संपूर्ण सुर्खी क्षेत्र का डोन के माध्यम से सर्वे किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मालिकाना हक मिलने के पश्चात आप हमारे व्यक्ति बैंक लोन एवं जमानत भी ले सकेंगे।
उन्होंने कहा कि देखा जाता है कि राजस्व के लंबित प्रकरणों के लिए जिले के चक्कर एवं तहसीलों के चक्कर लगाना पड़ रहे हैं जिसको देखते हुए आप प्रत्येक ग्राम पंचायतों में ग्राम स्तर पर आयोजित किए जाएंगे और निशुल्क उनके निराकरण किया जाएगा।
प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी के स्वच्छता अभियान से प्रभावित होकर स्वच्छ भारत अभियान के तहत राजस्व एवं परिवहन मंत्री माननीय श्री गोविंद सिंह राजपूत जी ने सुरखी विधानसभा के ग्राम बटयावदा में ग्राम कचरा गाड़ी का शुभारंभ किया एवं उन्होंने संकल्प लिया कि हर ग्राम में कचरा गाड़ी उपलब्ध करवाएंगे शहरों की तर्ज पर अब सुरखी विधानसभा के हर गांव में भी कचरा गाड़ी उपलब्ध होंगे।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से मंडल अध्यक्ष अमित राय, पूर्व मंडल अध्यक्ष गोलू राय, नीरज शर्मा, गोविंद सिंह बटयावदा, विनोद ओसवाल, विनोद कपूर, संदेश जैन, संजय राजपूत, प्रवीण गोस्वामी, अनुराग पाठक, सीताराम, हरपाल सिंह, भैयालाल अहिरवार, विनोद दुबे, पीयूष गोस्वामी, महेश साहू, नरेश यादव, रामचरण, इंद्रपाल, मुन्ना प्रजापति, सहित अधिकारी मौजूद थे।