Saturday , October 19 2024

एमवे इंडिया ने “न्यूट्रीलाइट के च्यवनप्राश” के साथ नया डिजिटल कैम्पेन ‘अच्छाई का स्वाद शुरू किया

एमवे इंडिया ने “न्यूट्रीलाइट के च्यवनप्राश” के साथ #GoodnessInside कॅम्पेन को जारी रखते हुए एक-दूसरे की मदद करने और दूसरों की भलाई के कामों को बढ़ावा देने के लिए नया डिजिटल कैम्पेन ‘अच्छाई का स्वाद शुरू किया है

नई दिल्ली, नवंबर 22, 2021: देश की अग्रणी एफएमसीजी डायरेक्ट सेलिंग कंपनी, एमवे इंडिया ने न्यूट्रीशन और वेलनेस सेगमेंट में अपनी लीडरशीप को कायम रखते हुए, हाल ही में न्यूट्रीलाइट द्वारा च्यवनप्राश के साथ च्यवनप्राश सेगमेंट में प्रवेश करने की घोषणा की है। उपभोक्ताओं में हेल्दी लाइफस्टाइल बनाये रखने के लिए जरूरी प्रोड्क्टों की माँग बढ़ रही है, एमवे ने अपना #GoodnessInside कैम्पेन शुरू किया है, जो लोगों के जीवन को बेहतर व हेल्दी बनाने में मदद करने वाले ब्रांडों की जानकारी प्रदान करता है। इस कैम्पेन से ब्रांड लोगों में भलाई की भावना जगाने का काम करते हैं, जिससे सभी को अपना जीवन बेहतर बनाने में मिल सकें, बिल्कुल च्यवनप्राश की तरह।
इस कॅम्पेन के बारे में बताते हुए, एमवे इंडिया के सीएमओ, श्री अजय खन्ना ने कहा, “आजकल उपभोक्ता अपने लिए सबसे बेहतरीन उत्पाद’ पर ध्यान देते हुए अपने स्वास्थ्य की देखभाल को सबसे अधिक प्राथमिकता देते हैं। इसी ट्रेंड के साथ, एमवे ने लोगों के स्वास्थ्य व प्रतिरक्षा क्षमता को बढ़ाने में सहयोग प्रदान करने के लिए #GoodnessInside कैम्पेन शुरू किया है, जिसमें इस बात को हाइलाइट किया गया है कि न्यूट्रीलाइट का व्यवनपाश किस तरह ‘अच्छाई का स्वाद’ प्रदान करने की इस प्रतिबद्धता को पूरा कर रहा है। अव्यवस्थित बाजार में, यह कैम्पेन सरल और प्रभावशाली कहानियाँ पेश करके अच्छे काम करने का उत्साह जगाने का प्रयत्न करता है और उत्पाद के बारे में इस तरह से जागरूकता पैदा करता है जो हमारे दर्शकों के लिए सम्मोहक हो।
उन्होंने आगे कहा, “आजकल, विशेष रूप से 35 वर्ष से कम आयु वाले उपभोक्ता, पारंपरिक भारतीय जड़ी-बूटियों से बने उत्पादों का मूल्यांकन करते हुए अपनी मूल संस्कृति की ओर वापस जा रहे हैं। एमवे का विश्व प्रसिद्ध ब्रांड न्यूट्रीलाइट न्यूट्रिशियन और वैलनेस के कई बेंचमार्क स्थापित कर चुका है। न्यूट्रीलाइट से हम कई तरह की पुरानी पौष्टिक जड़ी-बूटियों का प्रयोग करते हुए अपने उत्पादों को नया और बेहतर बना रहे हैं।
#GoodnessInside कैम्पेन में दो छोटी लेकिन बहुत प्रभावशाली और आकर्षक डिजिटल फिल्में भी शामिल की गई हैं। ये फिल्में लोगों में अच्छाई की अटूट भावना प्रदर्शित करती हैं और समाज के भीतर अच्छाई फैलाने वाले साझा मूल्यों को दर्शाती हैं। ‘अच्छाई का स्वाद के दिल को छू लेने वाले संदेश से प्रत्येक फिल्म वास्तविक जीवन की परिस्थितियों से जोड़ते हुए ‘न्यूट्रीलाइट के च्यवनप्राश और इसके लाभों को उजागर करती है। पहली फिल्म में एक छोटे बिजनेस के मालिक की कहानी बताई गई है कि कैसे उसका पोता, पड़ोस के बच्चों के •साथ मिलकर आसपास के क्षेत्र में जरूरी सामान पहुंचाने में मदद करता है, जिससे उसे वर्तमान समय में अपने व्यवसाय को बढ़ाने में मदद मिलती है। इसी तरह, दूसरी फिल्म एक पेशेवर नर्तकी के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने शिष्य बने पड़ोसी युवक की मदद से अपनी कक्षाएं फिर से शुरू करती है। इन फिल्मों में दिखाया गया है। कि अच्छाई किसी भौतिक सीमा से बंधी नहीं होती है और आपको इस उत्पाद का चम्मच भर सेवन करके अपने स्वास्थ्य को ठीक बनाए रखना चाहिए और अपने आसपास के लोगों की देखभाल करने में मदद करनी चाहिए। इनसे इस विचार की पुष्टि होती है कि अच्छाई एक ऐसा विकल्प है, जिसे हम हर दिन कर सकते हैं, यह ठीक वैसा ही है जैसे न्यूट्रीलाइट के च्यवनप्राश के अंदर की अच्छाई।
इस साल की शुरुआत में, एमवे इंडिया ने लोगों की प्रतिरक्षा शक्ति बढ़ाने वाले उत्पादों की प्रभावशीलता बढ़ाने लिए न्यूट्रीलाइट च्यवनप्राश लॉन्च करके एक नई श्रेणी में प्रवेश किया है। सर्वश्रेष्ठ पारंपरिक ज्ञान के साथ प्रकृति के सर्वोत्तम तत्वों और उत्कृष्ट विज्ञान का संयोजन करके तैयार किया गया, ‘न्यूट्रीलाइट का च्यवनप्राश, डीएनए फिंगरप्रिंटिंग द्वारा प्रमाणित पोषक तत्वों से भरपूर 32 जड़ी-बूटियों का सांद्रित मिश्रण है, जिसमें 16 प्रमाणित कार्बनिक अवयवों का मिश्रण किया जाता है और इसमें कोई संरक्षक तत्व (प्रिजर्वेटिव) नहीं मिलाये जाते हैं। अपने अपार स्वास्थ्य लाभों के लिए अत्यधिक प्रसिद्ध और भारतीय शास्त्रीय औषधि निर्माण कला से तैयार ‘न्यूट्रीलाइट के च्यवनप्राश का मुख्य उद्देश्य नियमित उपयोग से दिन-प्रतिदिन के संक्रमण से लड़ने में मदद करने के साथ ही साथ शरीर की प्रतिरक्षाशक्ति का पोषण करना, शरीर का कायाकल्प करना तथा अंदरूनी शक्ति को बढ़ावा देना है। शुरुआत से लेकर अंत तक एमवे 9 कठोर चरणों का पालन करता है। ‘न्यूट्रीलाइट का च्यवनप्राश शुद्धता, सुरक्षा और शक्ति प्रदान करता है और इसे न्यूट्रीलाइट की 80 साल की वैज्ञानिक अनुसंधान की बेहतरीन विरासत का समर्थन मिला हुआ है, जिससे यह प्रत्येक व्यक्ति के स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखने वाला प्रभावी उत्पाद बन पाया है।
#GoodnessInside कैम्पेन को एमवे के विभिन्न डिजिटल प्लेटफॉर्मों जैसे यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर और लिंक्डइन पर शुरू किया गया है। इन फिल्मों की संकल्पना लॉ और केनेथ साची और साची द्वारा की गई है। ल एंड केनेथ साथी और साथी के ज्वाइंट नेशनल क्रिएटिव डायरेक्टर रोहित मलकानी ने फिल्मों के बारे में बताते हुए कहा कि, “हम उत्पादों के लिए प्रेरणादायक मानवीय कहानियों पर आधारित फिल्में बनाने के लिए हमेशा एमवे के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार रहते हैं। इस बार का विषय च्यवनप्राश था, जो प्राकृतिक रूप से स्वास्थ्यकर और प्रतिरक्षा शक्ति बढ़ाने वाले लाभों से भरपूर उत्पाद है। महामारी से जूझती दुनिया को सहारा देने की बात को ध्यान में रखते हुए इस उत्पाद को लांच करने के लिए इससे अधिक उपयुक्त कोई और समय नहीं हो सकता था। हमने ये जो दो फिल्में बनाई हैं, उन्हें कोविड से संबंधित सख्त दिशानिर्देशों का पालन करते हुए कोचीन में शूट किया गया था और इसमें महामारी से बहुत ज्यादा प्रभावित दो बुजुर्गों की मार्मिक कहानियां प्रस्तुत की गई हैं, जो बच्चों की मासूमियत भरे नवाचार और अच्छाई के कारण इसकी विभीषिका से पार पाने में समर्थ जाते हैं।