Sunday , October 20 2024

मध्यप्रदेश सागर- नगरीय विकास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने बांदरी में प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं का सम्मानित किया

मध्यप्रदेश
सागर जिला

मध्यप्रदेश के सागर जिला के
नगरीय विकास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने बांदरी में प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं का सम्मानित किया
_
अच्छी शिक्षा मिलेगी तो देश भविष्य अच्छा होगा, डा. गौर की जयंती पर बांदरी और खुरई को दी सीएमराईज स्कूल की सौगात
_
प्रदेश के नगरीय एवं विकास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने बांदरी में शुक्रवार को दानवीर शिक्षाविद डा. हरीसिंह गौर की जयंती के अवसर पर बांदरी के स्कूल और कॉलेज के प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। उन्होंने महाविद्यालय के प्राध्यापकों को भी सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि डा. गौर ने अपने जीवन भर की पूंजी शिक्षा के लिये समर्पित कर सागर विश्वविद्यालय की स्थापना की। उन्होंने कछात्र-छात्राओं से कहा कि डा. गौर के जीवन से प्रेरणा लें। आज यहां से पढ़कर निकले विद्यार्थियों के कारण देश दुनिया में सागर का नाम जाना जाता था।
इस अवसर पर श्री दिलीप सिंह ठाकुर, श्री सुखदेव मिश्रा श्री पप्पू मुकद्दम, अतिरिक्त संचालक शिक्षा श्री जीएस रोहित, महाविद्यालय के कॉलेज के प्राचार्य श्री मिथलेष शरण चौबे, एसडीएम श्री मनोज चौरसिया महाविद्यालय की शिक्षक-शिक्षिकाए अन्य जनप्रतिनिधि,गणमान्य नागरिक और छात्र-छात्राएं मौजूद थी।
कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि बांदरी क्षेत्र के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले इसके लिये स्कूल 38 करोड़ रू. की लागत से सीएमराईज स्कूल बांदरी में खोला जायेगा। यह स्कूल कक्षा एक से लेकर कक्षा 12 तक के लिये होगा। बच्चे अच्छी शिक्षा लेंगे तो देष का भविष्य अच्छा होगा और परिवार का भी भविष्य अच्छा होगा। दस से पन्द्रह किलोमीटर क्षेत्र के बच्चों को इसमें गुणवत्तायुक्त षिक्षा मिलेगी। निःशुल्क बस के माध्यम से बच्चों को घर से स्कूल तक लाया और छोड़ा जायेगा। सीएमराईज स्कूल प्रायवेट स्कूलों से भी बेहतर होगा। इसमें सभी विषय उपलब्ध होंगे। सभी विषयों के अच्छे शिक्षक बच्चों को पढ़ायेंगे। स्कूल सर्वसुविधायुक्त होगा। स्कूल बनाने के लिये बांदरी में वन विभाग के माध्यम से जमीन उपलब्ध करा दी गई है।
उन्होंने कहा कि बांदरी में जल्द ही महाविद्यालय भवन भी बनकर तैयार हो जायेगा। अगले सत्र में छात्र-छात्राएं नये भवन में बैठेगे। उन्होंने बताया कि बांदरी में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 4 हजार आवास स्वीकृत किये गए हैं। इनके निर्माण पर 100 करोड़ रू.की राषि खर्च होगी। प्रत्येक हितग्राही ढाई-ढाई लाख रू.की राषि उनके खाते में जमा की जायेगी।
कार्यक्रम में नगरीय विकास मंत्री श्री सिंह ने डा. गौर के जीवन पर प्रकाष डालने वाले दो छात्र-छात्राओं रानी प्रजापति और राजेन्द्र सिंह को पांच-पांच हजार रू.की राषि पुरूस्कार स्वरूप दी। कार्यक्रम के शुभारंभ में छात्रा राधिका साहू द्वारा गणेश वंदना की प्रस्तुति की गई। जिसे सभी ने सराहा।

 

मनोज मैहरा