Sunday , October 20 2024

मध्यप्रदेश – सागर जिला मे एलिवेटेड कॉरिडोर फेस-2 की डीपीआर बनाने के निर्देश

मध्यप्रदेश
सागर जिला

 

मध्यप्रदेश के सागर जिला मे एलिवेटेड कॉरिडोर फेस-2 की डीपीआर बनाने के निर्देश

कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने अधिकारियों के साथ किया निरीक्षण
-.
एसआर-1 के निर्माण में बाधक बन रहे अतिक्रमण हटाए जाएंगे
_
कलेक्टर सह अध्यक्ष एसएससीएल श्री दीपक आर्य ने मंगलवार को एलिवेटेड कॉरिडोर फेस-2 के संबंध में निरीक्षण किया और इसकी डीपीआर बनाने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने दीनदयाल चौराहा से मेडिकल कॉलेज होते हुए तिली तिराहा तक जाने वाली तिली रोड के अतिक्रमण हटाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। वे नगर निगम आयुक्त सह कार्यकारी निदेशक एसएससीएल श्री आरपी अहिरवार, सीईओ स्मार्ट सिटी श्री राहुल सिंह राजपूत और अन्य अधिकारियों के साथ मौके का निरीक्षण कर रहे थे।
मंगलवार शाम को कलेक्टर सह अध्यक्ष एसएससीएल श्री दीपक आर्य ने स्मार्ट रोड-1 में बाधक बन रहे अधिक्रमणों की स्थिति देखी और अधिकारियों से जानकारी ली कि किस स्थान पर कितने अतिक्रमण हटाने पडेंगे। उन्होंने कहा कि नगर निगम द्वारा नोटिस देने के बाद भी लोगों ने जगह खाली नहीं की है तो अब नगर निगम का अतिक्रमण विरोधी अमला इन अतिक्रमणों को हटा दे। उल्लेखनीय है कि इस स्मार्ट रोड-1 का निर्माण कार्य शुरू होना है। सड़क चौड़ी करने में 37 स्थल बाधक बन रहे हैं, जिन्हें नगर निगम पहले ही नोटिस जारी कर चुका है।
इसके बाद उन्होंने लाखा बंजारा झील में चल रहे कायाकल्प के कार्य का निरीक्षण भी किया और आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने नाला टेपिंग के बाद चल रहे इंबैंकमेंट के काम का निरीक्षण भी किया और काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि झील के चारों ओर की जाने वाली फेंसिंग मजबूत होना चाहिए। इस दौरान सुप्रीटेंडेंट इंजीनियर श्री अजय शर्मा, स्मार्ट सिटी और नगर निगम के अधिकारी और निर्माण एजेंसियों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

 

मनोज मैहरा