Saturday , October 19 2024

बाराबंकी- नाम काटने का विरोध करने वाले छात्र-छात्राओं पर की 2 राउंड फायरिंग, पुलिस मामले की लीपापोती में जुटी है

बाराबंकी प्राइवेट कॉलेज प्रबंधन की गुंडई आई सामने नाम काटने का विरोध करने वाले छात्र-छात्राओं पर की 2 राउंड फायरिंग, पुलिस मामले की लीपापोती में जुटी है

– पांच दिन पूर्व फीस को लेकर छात्र की पिटाई के बाद ग्रामीणों एव कालेज प्रबन्ध बीच हुए विवाद के बाद आज चार छात्र – छात्राओ के नाम काटने से आक्रोशित ग्रामीणों ने जब कालेज प्रबन्ध से नाम काटने की वजह पूछने गये तो कालेज के संरक्षक ने दो राउंड फायरिंग कर दहशत फैलाने की कोशिश की। सूचना पर पहुँची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाबुझाकर मामले को शांत कराया ।

वीओ – दरअसल आपको बता दें कि पूरा मामला उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जनपद के थाना मसौली क्षेत्र के ग्राम बनियातारा शहाबपुर के निकट स्थित गुलाबदेई इंटर कॉलेज का है। 26 नवम्बर को ग्राम बनियातारा निवासी सुरेंद्र कुमार वर्मा का पुत्र आकाश वर्मा अर्धवार्षिक परीक्षा में प्रेडिकल की परीक्षा देने गया था तभी शिक्षक मो0 वाहिद ने छात्र से बकाया फीस जमा न होने पर पिटाई कर दी जिस पर छात्र ने गाली बक दी जिस पर आक्रोशित प्रधानाचार्य आनन्द वर्मा ने छात्र की पिटाई की जिससे छात्र के सिर में चोट लग गई। घर पहुंचे छात्र ने जब परिजनों से फीस न जमा होने पर पिटाई की बात की परिजन जब कालेज पूछने गये तो कालेज के शिक्षकों एव परिजनों के बीच जमकर वाद विवाद हो गया जिस पर दोनों ओर से थाने पर मामला दर्ज कर 151 की कार्यवाही की गई थी। मंगलवार को कालेज प्रबन्ध कमेटी ने बनियातारा निवासी कक्षा 11 की छात्रा नैंनसी व कक्षा 9 की छात्रा प्राची का नाम कालेज से काट दिया तथा बनियातारा गांव के सभी बच्चों के नाम काटने की धमकी दी जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने बिना वजह नाम काटने का कारण पूछने गये तो मौके पर मौजूद कालेज के संरक्षक रमेशचंद्र आर्य ने दो राउंड फायरिंग कर दहशत फैला दी।

वीओ- कालेज के संरक्षक के द्वारा फायरिंग करने के बाद ग्रामीणों ने भी जवाब में ईंट पत्थर चलाये मामला बिगड़ता इससे पूर्व पहुँची मसौली पुलिस ने भीड़ को तीतर बितर कर मामले को शांत कराया। स्कूल के संरक्षक रमेशचंद्र आर्य ने बनियातारा के 5 दर्जन से अधिक लोगो द्वारा प्रधानाचार्य आनन्द वर्मा को मारने एव कालेज में ईंट पत्थर चलाने की तहरीर दी है।

 

  •  वहीं इस पूरे गंभीर मामले को लेकर हमेशा की तरह मसौली पुलिस एक बार फिर लीपापोती करने में जुट गई है क्योंकि मसौली के प्रभारी निरीक्षक जो अभी 2 दिन पहले ही मसौली थाने का चार्ज संभाला है प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार सिंह ने बताया कि श्रीकृष्ण गुलाबदेई इंटर कॉलेज में बनियातारा गांव के ग्रामीणों द्वारा बवाल करने पर स्कूल संरक्षक द्वारा आत्मरक्षा में दो राउंड फायरिंग की जानकारी हुई तथा कालेज के संरक्षक रमेशचंद्र आर्य द्वारा बनियातारा गांव के 50 से 60 अज्ञात लोगो के खिलाफ तहरीर मिली है जिसका मुकदमा दर्ज किया गया है। अब सवाल यह खड़ा हो तो उठता है की गोली चलाने वाला गुनाहगार है किया छात्रों के साथ आए उनके संरक्षक उनके माता-पिता जो नाम काटने की वजह पूछने के बाद इस गुंडई का विरोध करने लगे वह अपराधी हैं इसका पता किस कौन लगाएगा क्योंकि मसौली पुलिस दो रसूखदारओ के पक्ष में पूरी तरह से लीपापोती करने में लगी हुई है ।