Saturday , October 19 2024

इटावा- सैफई उ0प्र0 आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय का आडिटोरियम फ्रेशर डे ‘आदव्य‘ के रंगों में रंगा रहा।

जसवंतनगर।सैफई उ0प्र0 आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय का आडिटोरियम फ्रेशर डे ‘आदव्य‘ के रंगों में रंगा रहा। देर शाम तक एमबीबीएस छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित अतिथियों एवं दर्शकों को मंत्र-मुग्ध किया।


कार्यक्रम की शुरूआत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 डा0 रमाकान्त यादव ने दीप प्रज्जवलन मां सरस्वती के चित्र पर माल्यापर्ण कर किया। इस दौरान सीनियर एमबीबीएस छात्र-छात्राओं ने 2020 बैच के छात्र-छात्राओं को शपथ दिलायी। विभिन्न प्रतियोगिताओं में अव्वल रहने के बाद सर्वसम्मति से खुशी कपूर को मिस फ्रेशर तथा कपिल को मिस्टर फ्रेशर चुना गया। 2020 बैच के छात्र-छात्राओं ने कई नाट्य मंचन, गीत एवं समूह नृत्य प्रस्तुत किया जिसकी सभी ने सराहना की। कार्यक्रय में सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, फैकेल्टी मेम्बर, चिकित्सा अधिकारी तथा मेडिकल स्टूडेन्ट्स उपस्थित रहे।
अपने संबोधन में विश्वविद्यायल के कुलपति प्रो0 डा0 रमाकान्त यादव ने कहा कि एक अच्छे चिकित्सक को जीवन पर्यन्त सीखना पड़ता है। चिकित्सक में धैर्य एवं सेवाभाव का गुण होना बेहद जरूरी है। उन्होंने सीनियर छात्र-छात्राओं को जूनियर छात्र-छात्राओं का सही मार्गदर्शन करने की नसीहत दी। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि विश्वविद्यालय में अनुशासन सबसे ऊपर है तथा सभी सीनियर एवं जूनियर स्टूडेन्ट्स अनुशासन का कड़ाई से पालन करें।
संकाय अध्यक्ष डा0 आलोक कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय में एमबीबीएस के साथ कई विषयों में पीजी कोर्स भी शुरू हो गये हैं जो विश्वविद्यालय के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि मेडिकल स्टूडेन्ट्स को पढ़ाई के साथ-साथ विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित होने वाले सांस्कृतिक गतिविधियों में भी बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहिए।
संकायाध्यक्ष छात्र कल्याण प्रकोष्ठ डा0 आलोक दीक्षित, चिकित्सा अधीक्षक डा0 आदेश कुमार, संयोजक कोविड एवं नॉन कोविड अस्पताल डा0 एसपी सिंह, कार्यक्रम संयोजक डा0 नरेश पाल सिंह, कुलसचिव सुरेश चन्द्र शर्मा आदि उपस्थित रहे।