Sunday , October 20 2024

जसवंतनगर । कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को लेकर एसडीएम जसवंतनगर ने की बैठक

जसवंतनगर । कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को लेकर एसडीएम जसवंतनगर ने एक बैठक बुलाकर अधिकारियों को निर्देशित किया कि वैक्सीनेशन कार्य में और तेजी लाई जाए।

एसडीएम नम्रता सिंह ने कहा कि गांवों में ऐसे लोगों को खोजा जाना चाहिए तथा उनको वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए। इस कार्य को महत्वपूर्ण कार्य समझते हुए इसे गंभीरता से लेने की आवश्यकता है। इस अवसर पर तहसीलदार जसवंतनगर अशोक कुमार सिंह खंड विकास अधिकारी जसवंतनगर आशुतोष कुमार नायब तहसीलदार जसवंतनगर अविनाश चौधरी लेखपाल कानूनगो आदि भी इस दौरान उपस्थित रहे।

उन्होंने आम जनता से भी अपील करते हुए कहा कि वैक्सीनेशन अपने खुद के लिए तथा परिवार एवं समाज के हित के लिए भी आवश्यक है। उन्होंने कहा ओमी क्रोन जिस तरह दुनिया व देश के अंदर फैल रहा है उससे वैक्सीन लगा हुआ व्यक्ति इतना प्रभावित नहीं होगा जबकि वैक्सीन ना लगवाने वाला व्यक्ति उसकी चपेट में आ सकता है तथा यह रोग एक दूसरे को संक्रमित करने वाला है एक व्यक्ति को होने पर उसके आसपास के अन्य व्यक्ति भी संक्रमण का शिकार हो सकते हैं इससे बेहतर है कि सभी लोग समय रहते वैक्सीनेशन करवा लें स्वास्थ्य विभाग द्वारा यह वैक्सीन सभी नागरिकों को निशुल्क लगाई जा रही है। उन्होंने सभी से कहा कि वे अपने आस-पड़ोस में यह देखने कि कोई व्यक्ति बिना वैक्सीन के न रहने पाए अन्यथा वह ओमी क्रोन जैसी घातक बीमारी को गांव में व समाज में फैला सकता है। ऐसे व्यक्ति की सूचना स प्रशासन को दी जा सकती है।

फ़ोटो- एसडीएम जसवंतनगर नम्रता सिंह सभी को वैक्सीन लगवाने के लिए क्षेत्र के अधिकारियों को बैठक में निर्देशित करती हुई।

*रिपोर्ट:-सौम्या चतुर्वेदी*