Monday , October 21 2024

औरैया,समारोह पूर्वक मनाया गया विद्यालय का वार्षिकोत्सव

औरैया,समारोह पूर्वक मनाया गया विद्यालय का वार्षिकोत्सव

बच्चों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने बांधा समा

ए, के, सिंह संवाददाता
फफूंद(औरैया)। श्रीमती रामदुलारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय औंतों जनपद औरैया का वार्षिकोत्सव कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजकीय इंटर कॉलेज उमर्दा के प्रधानाचार्य रहे। कार्यक्रम में विद्यालयी बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों से समा बांध दिया।
विद्यालय की प्रबंधक आराधना मिश्रा के निर्देश पर विद्यालय परिवार द्वारा संस्थापिका स्व रामदुलारी की निर्वाण तिथि 7 दिसंबर को संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया। साथ ही विद्यालय परिवार के द्वारा वार्षिकोत्सव कार्यक्रम भी धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं ने तमाम सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसे जिस देश में गंगा रहता है, फिर भी दिल है हिदुस्तानी, अनपढ़ नेता समेत तमाम देश भक्ति गीत, दहेज प्रथा में दहेज लोभियों को सबक सिखाने, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को नाटक रूप में प्रदर्शित किया गया। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नाटक को उपस्थित जनसमुदाय द्वारा व्यापक रूप से सराहा गया। इस मौके मुख्य अतिथि शिवमोहन सिंह कुशवाहा ने कहा कि अच्छी शिक्षा के साथ छात्र-छात्राओं में अच्छे संस्कार जरूरी हैं। समाज और व्यक्ति के जीवन में तरक्की का रास्ता, शिक्षा के माध्यम से ही तय किया जा सकता है। यही एक मात्र ऐसा साधन है जो जीवन भर लोगों के काम आता है।
इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में शिक्षक सुभाष दुबे,विद्यालय के अध्यक्ष मनोज मिश्रा, प्रधानाचार्य सरोज कुमार, सचिव आलोक मिश्रा, शिक्षिका सीमा सिंह सहित अन्य शिक्षक व ग्रामीण, बच्चे उपस्थित रहे।