Monday , October 21 2024

औरैया,सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर शहीद सैनिकों को किया याद

औरैया,सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर शहीद सैनिकों को किया याद

शहीद सैनिकों के आश्रितों की मदद करें औरैया वासी – डीएम
. ए, के, सिंह संवाददाता
औरैया _सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा एवं मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह को झण्डा लगाते हुये देश की सेना के प्रति सम्मान प्रकट किया। साथ ही इस दौरान शहीदों को भी याद किया गया। इसके अलावा जनपद स्तरीय अधिकारियों को भी प्रतीक झण्डे लगाये गये तथा समस्त विभागों के स्टाफ को प्रतीकात्मक झण्डे लगाये तथा अंशदान प्राप्त किया।
_जिलाधिकारी ने सशस्त्र सेना झण्डा दिवस पर उन सभी शहीद जवानों को याद किया, जिन्होने देश के सम्मान की रक्षा के लिए सीमाओं पर बहादुरी से दुशमनों का मुकलबा किया और अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया। उन्होने सभी जनपदवासियों से अपील करते हुये कहा कि अधिक से अधिक लोग सशस्त्र सेना झण्डा दिवस पर झण्डे की खरीद करें ताकि अधिक से अधिक धनराशि एकत्र हो सके, जिसे शहीद सैनिकों के आश्रितों के कल्याण में खर्च किया जा सके।
सीडीओ ने कहा कि आज जांबाज सैैनिकों के प्रति एकजुकता दिखाने का दिन है। बताया, सशस्त्र सेना झण्डा दिवस 7 दिसम्बर 1949 से भारतीय सेना द्वारा हर साल मनाया जाता है। झंडा दिवस देश की सुरक्षा में शहीद हुये सैनिकों के परिवार के लोगों के लिया मनाया जाता है। इस दिन झण्डे की खरीद से एकत्र हुये धन को शहीद सैनिकों के आश्रितों के कल्याण में खर्च किया जाता है।