Saturday , October 19 2024

इटावा अपर आयुक्त ने धान खरीद केंद्र,अस्थाई रैन बसेरा व गौशाला का मौका मुआयना कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

भरथना

अपर आयुक्त कुंज बिहारी अग्रवाल ने धान खरीद केंद्र,अस्थाई रैन बसेरा व गौशाला का मौका मुआयना कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

शनिवार को अपर आयुक्त कुंज बिहारी अग्रवाल ने एसडीएम विजय शंकर तिवारी के साथ कृषि उत्पादन मंडी समिति परिसर में संचालित चार सरकारी धान खरीद केंद्रों का मौका मुआयना करते हुए संबंधित अभिलेखों की जांच कर केंद्र प्रभारियों को शासन की अपेक्षानुसार धान क्रय करने के दिशा निर्देश दिए।

बताते चले कि परिसर में खाद्य विभाग के तीन केंद्रों जिसमे ए केंद्र पर अबतक लगभग 110 किसानो के सात हजार कुन्तल धान की खरीद की गई,इसी प्रकार  बी केंद्र पर 120 किसानो का साढे सात हजार कुन्तल व सी केंद्र पर 130 किसानो का आठ हजार कुन्तल धान की जा चुकी है,जबकि परिसर में एफसीआई के केंद्र प्रभारी अरुण मिश्रा ने बताया कि केंद्र पर अब तक 30 किसानो के 1493 कुन्तल धान की खरीद की गई है।

सरकारी धान खरीद केंद्र के निरीक्षण के बाद अपर आयुक्त नगर पालिका द्वारा कस्बा क्षेत्र अंतर्गत स्टेशन रोड पर संचालित निःशुल्क रैन बसेरा का स्थलीय मुआयना किया गया,इस दौरान उन्होंने कोरोना गाइड लाइन का अनुपालन करने व साफ सफाई बनाए रखने के दिशा निर्देश देते हुए रखे होर्डिंग पर निवर्तमान एसडीएम के नाम अंकित होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सुधार कराने की हिदायत दी।

आख़िर में उन्होंने जवाहर रोड किनारे संचालित अस्थाई गौशाला का भी मौका मुआयना किया जहां उन्होंने मौजूद गौवंशो को सर्दी के बचाए रखने को तिरपाल व टाट पट्टी की व्यवस्था करने आदि दिशा निर्देश दिए। इस दौरान पालिका कर्मी आदित्य प्रताप सिंह भदौरिया,सभासद निहालुद्दीन,राकेश दिवाकर आदि मौजूद रहे।