Sunday , October 20 2024

औरैया,तीन घरो में चोरो का धावा, लाखों का माल किया पार

औरैया,तीन घरो में चोरो का धावा, लाखों का माल किया पार

एक रात में दो गांव के में चोरों ने दिया घटना को अंजाम

थाना क्षेत्र के गांव खोयला व मुढ़ी का मामला,जांच में जुटी पुलिस।

ए, के, सिंह संवाददाता
फफूंद / औरैया सर्दी बढ़ते है चोर सक्रीय हो गए है और चोरी की घटनाएं बढ़ने लगी हैं।शुक्रवार की रात थाना क्षेत्र के दो गांवों में चोरो ने तीन घरों को अपना निशाना बनाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। दो घरो में परिजनों के जागने पर चोर भाग निकले।जबकि एक घर से तीस हजार रुपये की नगदी सहित लाखो रुपये के जेबर पार कर ले गये। सूचना मिलते ही गांव पहुची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की है।शुक्रवार की बीती रात थाना क्षेत्र के गांव मुढ़ी निवासी अनुराग दीक्षित के घर अज्ञात चोर पड़ोस के खण्डर पड़े मकान से छत पर चढ़ कर जीने का दरवाजा खोलने लगे लेकिन दरवाजा नही खुल पाया तो जीने की दीवार पर छेद करने लगे। शोर गुल की आवाज सुनकर परिजन जाग गये। चोर लग्घी छोड़ कर भाग निकले।पीडित ने बताया कि चोर लग्घी के सहारे छत पर चढ़े थे।
दूसरी घटना पड़ोस के गांव खोयला निवासी कन्हैया लाल के घर पर छत के जीने के रास्ते से चढ़ कर चोर घर मे घुस आए किचन के बगल में टँगी चावी का गुच्छा उतार कर तथा बाहर के कमरे में लेटे घर के सभी लोगो को बाहर से कुंडी बन्द करके चावी लगाई, लेकिन चावी कमरे में नही लगी काफी देर प्रयास करने के बाद चोर चावी का गुच्छा छोड़ कर भाग गये।
चीसरी घटना चोर पड़ोसी रजनी देवी पत्नी स्व रमेश चन्द्र के घर पर घर के साइड में लगे चेनगेट का ताला तोड़कर घर मे घुस आए तथा कमरे का ताला तोड़ दिया और उसमें रखा बख्सा खोलकर तीस हजार रुपये नगद, तीन सोने की अंगूठी, दो सोने की जंजीर, एक जोड़ी पायल, चार जोड़ी तोडिया चोरी कर ली।आहट सुनकर बरामदे में शो रही गृह स्वामिनी जाग गई तो चोर डंडा लेकर उनसे बोले की मुँहबन्द करके लेटी रहो,भयवश गृहस्वामीनी चुपचाप सहमी रही। चोरी करने के बाद चोर चले गये। उनके जाते ही वह जोर जोर से चिल्लाने लगी ।चीख पुकार की आवाज सुनकर गांव के लोग आ गये तथा चोरो की तलाश की लेकिन कुछ पता नही चल सका। बताते चले की गृह स्वामिनी रजनी देवी के तीन पुत्र है जो नोयडा में रहकर प्राइवेट नोकरी करते हैं। इस वजह से वह अकेली घर पर थी। गांव के लोगो ने पुलिस को सूचना दी सूचना मिलते ही मौके पर पहुची पुलिस ने जांच पड़ताल की।
इस सम्बंध में थानाध्यक्ष जितेंद्र सिह ने बताया कि चोरी की घटनाओ की जांच की जा रही है। जल्द ही घटनाओ का खुलासा किया जाएगा।