Saturday , October 19 2024

मेरठ वाहनों को कबाड़ में काटने बाले सोतीगंज बाजार को बंद करने का आदेश ,करीब 400 दुकानें रहेंगी बंद,व्यापारियों में नाराज़गी

  1. वाहनों का कमेला कहा जाने वाला सोतीगंज बाजार को बंद करने का आदेश ,करीब 400 दुकानें रहेंगी बंद,व्यापारियों में नाराज़गी

मेरठ में वाहनों का कमेला कहा जाने वाला सोतीगंज का कबाड़ मार्केट अनिश्चितकाल के लिए बंद करने के लिए एसएसपी की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। आज पुलिस ने बाजार पहुँचकर दुकानदारों से बाजार बंद करने का फरमान सुनाया । अगला आदेश आने तक दुकानें बंद रखने के लिए कहा गया है। साथ ही रविवार को व्यवस्था बनाने के लिए भारी फोर्स की तैनाती कर दी गई है।

एसएसपी ने सोतीगंज बाजार को बंद करने का आदेश दिया है। पुलिस ने आज व्यपारियो बताया कि सोतीगंज मार्केट की दुकानों को अगले आदेश तक बंद रखें। इन लोगों को बताया गया कि पुलिस की ओर से सभी दुकान मालिकों को नोटिस दिया जा रहा है। दुकानों के सामान के संबंध में रिकार्ड पुलिस थाने में जमा कराना होगा और इसके बाद अनुमति लेकर ही कोई दुकान खुल सकेगी। इस कार्रवाई से बाजार के व्यापारियो में नाराज़गी देखने को मिला उन्होंने कहा कि वो डीएम से उस कार्रवाई के विरोध में अर्जी लगाएंगे ।
पुलिस अधिकारियो ने बताया कि वाहन चोरी के कई मामलों में विवेचनाओं के दौरान ये बात सामने आई है कि सोतीगंज बाजार में स्पेयर पार्ट्स का काम करने वाले लोग चोरी की गाड़ियों के पार्ट्स खरीदकर अपनी दुकानों पर बेचते हैं एक तरह से चोरी के अवैध पार्ट्स को चैनालाइज़ कर देते हैं ।


एसपी सिटी ने बताया कि ये कार्रवाई विवेचना के क्रम में गई है । करीब सौ व्यापारियों को धारा 91 का नोटिस जारी किया गया है । इन सबको जीएसटी के माध्यम से भी नोटिस दिया गया और सभी की जांच जारी है ।
कई लोगों के नाम सामने आए हैं। इसलिए फिलहाल इन दुकानों को बंद करने के लिए कार्रवाई शुरू की गई है।