Sunday , October 20 2024

इटावा रोगी रिश्तेदार निवास का लोकापर्ण* *गंभीर मरीजों के परिजनों के लिए बने पीआरए का लोकापर्ण*

*रोगी रिश्तेदार निवास का लोकापर्ण*
*गंभीर मरीजों के परिजनों के लिए बने पीआरए का लोकापर्ण*

जसवन्तनगर।सैफई उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई के प्रशासनिक भवन के निकट स्थित रोगी रिश्तेदार निवास (पीआरए) का लोकापर्ण विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 (डा0) रमाकान्त यादव ने किया। इस अवसर पर संकायाध्यक्ष डा0 आलोक कुमार, संयोजक कोविड एवं नॉन कोविड अस्पताल डा0 एसपी सिंह, कुलसचिव सुरेश चन्द्र शर्मा, वित्त नियन्त्रक विजय कुमार श्रीवास्तव, प्रभारी रोगी रिश्तेदार निवास (पीआरए) डा0 अतीत कुमार, वरिष्ठ फैकेल्टी मेम्बर डा0 आईके शर्मा, डा0 पीके जैन तथा उत्तर प्रदेश निर्माण निगम (यूपीआरएन) से प्रोजेक्ट मैनेजर पंकज वर्मा, एके सिंह, एसके दोहरे, राजेन्द्र यादव, राजीव भदौरिया, सुनील कुमार तथा विश्वविद्यालय के जनसम्पर्क अधिकारी अनिल कुमार पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।


रोगी रिश्तेदार निवास (पीआरए) के लोकापर्ण अवसर पर बोलते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 (डा0) रमाकान्त यादव ने कहा कि नये रोगी रिश्तेदार निवास (पीआरए) के बन जाने से विश्वविद्यालय में भर्ती गंभीर मरीजों के परिजनों को इलाज के दौरान नाम मात्र के शुल्क पर उनके ठहरने के लिए कमरें उपलब्ध होंगे। ये कमरे सिर्फ मरीजों के परिजनों को ही दिये जायेंगे। उन्होंने बताया कि इसके अलावा पहले से ही विश्वविद्यालय में निःशुल्क रैन बसेरा अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों के लिए पहले से ही उपलब्ध है जिसमें कोई भी अस्पताल में भर्ती मरीज का परिजन रूक सकता है।
संयोजक कोविड एवं नॉन कोविड अस्पताल डा0 एसपी सिंह ने बताया कि कोविड-19 की दूसरी लहर के बाद अस्पताल में आने वाले मरीजों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। उन्होंने बताया कि नये रोगी रिश्तेदार निवास (पीआरए) के बन जाने से गंभीर इलाज वाले मरीजों जिनके इलाज में लम्बा वक्त लगता है उनके परिजनों को बेहद सुविधा होगी।