Tuesday , October 29 2024

इटावा सपा जिला अध्यक्ष गोपाल यादव का कहना,10 मार्च को सारे एग्जिट पोल गलत साबित होंगें

इटावा सपा जिलाध्यक्ष ने न्यूज चैनल के एग्जिट पोल पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा, जैसे आशंका थी कि चुनाव खत्म होते ही एग्जिट पोल बीजेपी को जिताएंगे, वो देखने को मिला। हालांकि सपा यूपी में सरकार बनाने जा रही है। सपा को यूपी विजयी की अग्रिम बधाई दे रहा हूं।

 जिला अध्यक्ष ने एग्जिट पोल पर खड़े किए सवाल

बीते सोमवार को यूपी विधानसभा चुनाव का 7वां चरण संपन्न हो गया है। अलग-अलग न्यूज चैनल यूपी इलेक्शन के एग्जिट पोल दिखा रहे हैं। जिसमें बीजेपी की सरकार की वापसी दिखाई जा रही है। इस पर सपा जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने चुप्पी तोड़ते हुए इन सभी सर्वे को गलत बताया है। साथ ही मतगणना के समय ड्यूटी पर रहने वाले कार्यकर्ताओं को आगाह किया है। उन्होंने कहा, सपा की सरकार बनने जा रही है। दिखाए गए एग्जिट पोल गलत साबित होंगे।

एग्जिट पोल मतगणना को प्रभावित कर सकते है

गोपाल यादव ने कहा, यूपी में चुनाव हो चुका है। जैसी आशंका थी कि मतदान खत्म होने के बाद एग्जिट पोल भाजपा को जिताएंगे, क्योंकि सरकार से मदद पाने वाले सच्चाई दिखा ही नहीं सकते हैं। गोपाल यादव ने कहा, जो इंडिपेंडेंट एजेंसियां हैं, वे सभी समाजवादी पार्टी गठबंधन की सरकार बना रही हैं। हम पूरे राज्य की एक-एक सीट की वास्तविक स्थिति से परिचित हैं।

हमारा ये आंकलन है कि समाजवादी गठबंधन 300 के लगभग सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने जा रहा है। ये फर्जी एग्जिट पोल सिर्फ मतगणना को प्रभावित करने के लिए दिखाए जा रहे हैं, लेकिन ये भूल जाते हैं कि समाजवादी पार्टी का कार्यकर्ता किसी भी साजिश को असफल करने में सक्षम है।