Tuesday , October 29 2024

भरथना एम0एस0के0 इंटरनेशनल स्कूल में महिला दिवस पर विद्यालय के प्रबंधक एम0एस0कुशवाह ने महिलाओं के प्रति सम्मान प्रशंसा और अपने उदगार को प्रकट किया

भरथना

एम0एस0के0 इंटरनेशनल स्कूल में महिला दिवस पर विद्यालय के प्रबंधक एम0एस0कुशवाह ने महिलाओं के प्रति सम्मान प्रशंसा और अपने उदगार को प्रकट करते हुए इस दिन को समस्त महिला अध्यापिकाओ के आर्थिक राजनैतिक ओर सामाजिक उपलब्धियो के उपलक्ष्य में उत्सव के तौर पर एम0एस0के0 इंटरनेशनल प्रांगण में आयोजित किया गया। उन्होंने  अपने भाषण में कहा कि नारियों में अपरिमित शक्ति और क्षमतायें विधमान है। व्यावहारिक जगत के सभी क्षेत्रों में कई महत्तम कीर्तिमान स्थापित किये है अपने अद्भुत साहस अथक परिश्रम तथा दूरदर्शी बुद्धमत्ता के आधार पर नारी अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही है।

मानवीय करूणा वात्सल्य जैसे भाव से परिपूर्ण अनेक नारियों ने युग निर्माण में अपना अभूतपूर्व योगदान दिया है। हर क्षेत्र में नारी ने अपना स्मरणीय योगदान दिया है ।

कक्षा 12 की छात्रा आकांक्षा सिंह ने अपने विचार प्रकट करते हुए नारी शक्ति ने अवगत कराया कि- नर से नारायण, नर से नारी,नारी से ही सृष्टि सारी।

कक्षा 10 की छात्रा तनीषा जादौन ने कहा कि – नारी को सम्मान मिले , तो घर मे फूल खुशियों के खिले,

कक्षा 9 के छात्र प्रज्ञान गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी की प्रशंसा करते हुए लिखा कि हमारे प्रधानमंत्री जी ” बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” योजना आरम्भ कर एक सराहनीय कार्य किया है। अनन्या यादव ने अपने विचार देते हुए कहा कि- अब अबला नहीं रही नारी,

सबला बनने की कहानी है  जारी।

इस प्रतियोगिता का संचालन गुंजन पोरवाल ने अपने देखरेख में आयोजित किया। वहीं विद्यालय की अध्यापिका प्रियंका गुप्ता, डॉली यादव,वंदना, पुष्पलता, रोहित यादव,कुलदीप सिंह, अमित भदौरिया, एवं विद्यालय के समस्त अध्यापक अध्यापिकाओ का महत्वपूर्ण योगदान रहा। अंत मे विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रवल प्रताप सिंह ने समस्त महिला शिक्षिकाओ की प्रशंसा करते उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।