Tuesday , October 29 2024

लखनऊ सीएम योगी के शपथ ग्रहण से पहले लखनऊ में यूपी पुलिस का पहला एनकाउंटर, हत्थे चढ़ा 25 हजार का इनामी बदमाश*

*सीएम योगी के शपथ ग्रहण से पहले लखनऊ में यूपी पुलिस का पहला एनकाउंटर, हत्थे चढ़ा 25 हजार का इनामी बदमाश*

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बार फिर बदमाश और पुलिस के बीच मुठभेढ़ हो गई। क्राइम ब्रांच और गुडंबा पुलिस के घेराबंदी करने पर 25 हजार के ईनामी बदमाश मोनू ने पुलिस पर फायरिंग कर दी, जिसके जवाब में पुलिस पार्टी ने बदमाश मोनू पर जवाबी फायरिंग की। जिसमे मोनू के पैर में गोली लग गई। जानकारी के अनुसार उन्नाव, औरैया, लखनऊ सहित कई जिलों में बदमाश मोनू के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं।

*चेकिंग के दौरान बाइक सवार ने भागने का प्रयास किया*

दरअसल शुक्रवार रात को कुर्सी रोड स्थित भाखामऊ में पुलिस चेकिंग कर रही थी। तभी जब सामने से तेजी से आ रही एक मोटर-साइकिल को पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो बाइक सवार ने पुलिस को चकमा देकर भागने का प्रयास किया। इसके बाद पुलिस ने बाइक सवार का पीछा किया तो बाइक सवार ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली लगने से युवक घायल हो गया। जिसके बाद घायल बाइक सवार को पुलिस ने तत्काल प्राथमिक इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया।

*वांक्षित चल रहा था घायल बदमाश*
वहीं पुलिस मुठभेढ़ में घायल हुए बदमाश की शिनाख्त मोनू पुत्र बड़े लाल औरैया अजीतमल निवासी के रूप में हुई है। उस पर एक बड़ी वारदात को अंजाम देने के मामले में 25 हजार का ईनाम भी घोषित हुआ था। जिसको लेकर मोनू वांक्षित चल रहा था। ईनामी बदमाश मोनू ने 30 अप्रैल 2021 को थाना गुडंबा में एक ज्वेलरी शॉप में लूट की घटना को अंजाम देकर भागने का प्रयास करने पर फायरिंग कर दी थी। जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया था। पुलिस के मुताबिक, घायल बदमाश उन्नाव में भी वारदातों को अंजाम दे चुका है।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक उसके खिलाफ 6-7 मामले सामने आए हैं मोनू औरैया में भी जेल जा चुका है। वहीं पुलिस बदमाश मोनू की पूरी क्राइम हिस्ट्री खंगालने में जुटी है।