Tuesday , October 29 2024

इटावा किसान का बेटा एआरटीओ वना,नहीं है ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओं की कमी*

*किसान का बेटा एआरटीओ वना,नहीं है ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओं की कमी*

*पीसीएस परीक्षा परिणाम में मिली67वीं रैंक*

जसवंतनगर। नगला लायक गांव निवासी प्रवेश कुमार यादव के एआरटीओ बनने पर गांव में खुशियां मनाई गईं। पिछले साल आयोजित हुई पीसीएस परीक्षा के अभी जारी हुए परिणाम में उनकी 67 वीं रैंक आई है।
क्षेत्र के नगला लायक गांव निवासी रामवीर सिंह यादव ने खेती-बाड़ी करते हुए अपने बच्चों को पढ़ाया लिखाया। उनका बड़ा बेटा पंकज कुमार पुलिस में है दूसरे नंबर का बेटा राम कुमार भी खेती बाड़ी करता है सबसे छोटे बेटे प्रवेश कुमार का शिक्षा के प्रति लगाव देखते हुए ग्रेजुएशन के लिए इलाहाबाद भेजा गया। पीजी दिल्ली यूनिवर्सिटी से करने के बाद सिविल सर्विस की कोचिंग मुखर्जी नगर से की तो रिजल्ट भी अच्छा आया। प्रवेश कुमार को नायब तहसीलदार के पद पर पिछले साल ही नियुक्ति मिली थी और अब सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी यानी एआरटीओ बन गए। जैसे ही यह सूचना उनके घर में परिजनों को मिली तो खुशी का माहौल दिवाली की तरह हो गया खूब जमकर खुशियां मनाई गईं मिठाईयां बांटी गईं।


प्रवेश कुमार के पिता रामवीर सिंह ने कहा कि उन्हें बेहद खुशी है कि उनका बेटा अब एआरटीओ बन गया है। उनका परिवार भी बहुत खुश है। छोटी बहन पूजा ने कहा कि भैया के एआरटीओ बनने पर बहुत ज्यादा खुशी है दिवाली की तरह खुशियां मनाई गईं। उन्होंने बहुत संघर्ष किया है पिता ने उन्हें खेती-बाड़ी करते हुए पढ़ाया है। उन्होंने यह भी कहा कि सफलता कड़ी मेहनत से मिलती है अन्य युवाओं को भी पढ़ लिख कर आगे बढ़ना चाहिए।
गांव में उनके घर पर मां विमला देवी, चाचा रामनरेश, पारिवारिक भाई कमलेश, मुकेश, बालकराम, बंटू, शिवकुमार, सुनील आदि ने भी खुशी जताई है।