Monday , October 28 2024

इटावा, ब्रह्माणी मंदिर पर लगे लख्खी मेले का एसएसपी ने किया दौरा माँ ब्रह्माणी के किये दर्शन*

*ब्रह्माणी मंदिर पर लगे लख्खी मेले का एसएसपी ने किया दौरा माँ ब्रह्माणी के किये दर्शन*

जसवंतनगर। बीहड़ी क्षेत्र में स्थित ब्रह्माणी देवी मंदिर पर चैत्र नवरात्रि के दौरान लगने वाले मेले में देर शाम एसएसपी जयप्रकाश सिंह पहुंचे और देवी दर्शन किए। उन्होंने मेले की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
सांयकाल मेले की भीड़ को देखते हुए एसएसपी ने काफी दूर पहले ही अपनी गाड़ी खड़ी करा दी थी। मंदिर परिसर तक पैदल यात्रा की उसके बाद गर्भ गृह में देवी दर्शन किये और माँ से आशीर्वाद लिया। ब्रह्माणी देवी मंदिर पर नवरात्रि का मेला चल रहा है। कोरोना अवधि में मेले का आयोजन नहीं हुआ था इसी कारण इस बार मेले में आने वाले श्रध्दालुओं की संख्या में काफी इजाफा होता दिखाई दे रहा है। इसे देख एसएसपी जयप्रकाश सिंह ने ब्रह्माणी देवी मन्दिर पर मेले की सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया और ब्रह्माणी माता के दर्शन किए। मेला क्षेत्र में तैनात बनाये गए पुलिस पॉइन्ट चैक किये उसके बाद उन्होने जनाना मार्केट का भी निरीक्षण किया। एसएसपी ने सभी व्यवस्थाओं को चाक चौबंद पाया। बलरई थानाध्यक्ष विवेक कुमार सिंह और मेला प्रभारी अरुण तेवतिया से भी जानकारी ली उसके बाद मंदिर पुजारी से वार्ता की।
मेले के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो इसको देखते हुए मेला परिसर में सुरक्षा में कोई चूक न हो इसके लिए पी ए सी के साथ साथ कई थानों से उपनिरीक्षक, कांस्टेबलो के साथ साथ महिला कांस्टेबल को भी तैनात किया गया है। अराजक तत्वों पर पैनी नजर रखी जा रही है इसके लिए सीसी टीवी कैमरे लगाए गए हैं। एसएसपी ने मेला क्षेत्र के लिए बनाए गए कन्ट्रोल रूम को भी देखा। इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी जसवन्तनगर राणा महेन्द्र प्रताप सिंह भी मौजूद रहे।