Monday , October 28 2024

भरथना के लालपुरा कटहरा में गन्दगी का अम्बार,

*सफाईकर्मी ने 6 माह बाद दिए गांव में दर्शन*

● नाली की गन्दगी सड़क पर बीमारियों को मिला न्यौता
●भरथना के लालपुरा कटहरा में गन्दगी का अम्बार,

भरथना,इटावा। भरथना विकास खण्ड क्षेत्र के ग्राम लालपुरा कटहरा के ग्रामीण उस समय खुशी में झूम कर संकट में डूब गए जब 6 माह बाद ग्रामीण सफाई कर्मचारी ने गांव पहुँच कर नालियों की साफ सफाई करते हुए नाली में जमी सिल्ट गन्दगी को गली की सड़क पर निकाल दिया,और सिल्ट सूखने के बाबजूद सड़क पर पड़ी छोड़ कर गायव हो गया।
ग्रामीण शिवम और लौंगश्री ने बताया कि गांव में लगभग 6 माह बाद ग्रामीण सफाई कर्मी ने गांव पहुँच कर नालियों में जमी गन्दगी की साफ सफाई तो कि लेकिन गन्दगी सड़क पर पड़ी छोड़ देने से ग्रामीणों के सामने बीमारियों का संकट खड़ा हो गया है। ग्रामीणों के आरोप है कि भीषण गर्मी के चलते सड़क पर पड़ी गन्दगी बीमारियों को न्यौता दे रही है। गली की सड़क पर पड़ी सिल्ट गन्दगी की भीषण दुर्गंध के कारण ग्रामीणों में विभिन्न तरीके की बीमारियां पनप रहीं हैं,नाली से निकाली गई सिल्ट गन्दगी सूखने के बाद भी सफाई कर्मी द्वारा सड़क से नही उठाई गई।
ग्रामीणों का आरोप है कि 6 और 7 माह में एक बार ही सफाई कर्मी गांव में आता है जबकि शासन से मिलने बाला वेतन प्रतिमाह उठा रहा है इस सम्बंध में ग्राम प्रधान सहित विकास खण्ड के अधिकारी कर्मचारी मौन बने हुए है। ग्रामीणों ने उक्त सम्बन्ध में जिलाधिकारी से सफाई कर्मचारी सहित विकास खण्ड के अधिकारियों कर्मचारियों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की गई है।

रजत तिमोरी की रिपोर्ट