Monday , October 28 2024

इटावा *अजीतमल में प्रसव के बाद भरथना के जच्चा-बच्चा की मौत*

*अजीतमल में प्रसव के बाद भरथना के जच्चा-बच्चा की मौत*

● मृतक के परिजनों ने नर्सिंग होम में किया हंगामा,

● चिकित्सकों पर लगाया घोर लापरवाही का आरोप,

भरथना,इटावा। औरैया जनपद की कोतवाली नगर अजीतमल अन्तर्गत बीते दिन मंगलवार को रात्रि करीब 8 बजे प्रसव के बाद एक जच्चा-बच्चा की दर्दनाक मौत हो गई। जच्चा-बच्चा की मौत से दुखी परिजनों ने नर्सिंग होम प्रशासन पर प्रसव दौरान घोर लापरवाही का अरोप लगाते हुए नर्सिंग होम में जमकर हंगामा किया।
आपको बतादें बीते दिन मंगलवार की रात्रि मृत जच्चा-बच्चा के परिजन मृत अवस्था में जच्चा-बच्चा को लेकर जिलाचिकित्सालय पहुंचे, जहां चिकित्सकों की खबर से मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेजा दिया।
भरथना कोतवाली की ग्राम पंचायत पालीखुर्द के मजरा ग्राम नगला चुन्नी की मडैया के विजय सिंह ने अपनी 32 वर्षीय गर्भवती पत्नी अंजली सिंह को मंगलवार सुबह 11 बजे जनपद औरैया की अजीतमल कोतवाली नगर क्षेत्र के कस्बा बाबरपुर में संचालित एक नामजद नर्सिंग होम में भर्ती कराया था।
जिसपर उसी दिन देर शाम करीब साढ़े सात बजे अंजली सिंह ने एक सुन्दर स्वस्थ्य पुत्र को जन्म दिया। इसके मात्र दस मिनट बाद ही उसके नवजात पुत्र की मौत हो गई। और फिर स्वस्थ्य जच्चा अंजली सिंह की भी मात्र आधे घंटे बाद अचानक मौत हो गई। एक साथ क्रम से जच्चा-बच्चा की मौत की खबर से परिजनों का आक्रोश फूट पड़ा और परिजनों ने नर्सिंग होम प्रशासन व चिकित्सकों पर घोर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया।
कुछ लोगों के समझाने पर आक्रोशित परिजन शांत हो सके। इसके बाद परिजन दोनों शवों को लेकर जिलाचिकित्सालय पहुंचे,जहां चिकित्सकों ने पुलिस को खबर देकर शवों को पोस्टमार्टम को भेजा गया है।
मृतका जच्चा अंजली सिंह अपने पीछे अपने दो पुत्र
12 वर्षीय शीतल सिंह व 6 वर्षीय मृदुल प्रताप सिंह व पति विजय सिंह सहित परिजनों को रोता विलखता छोड़ गई है।

रजत तिमोरी की रिपोर्ट