Monday , October 28 2024

इटावा, रक्तदान करने पर दरोगा का किया पत्रकारों ने सम्मान*

*रक्तदान करने पर दरोगा का किया पत्रकारों ने सम्मान*

● पत्रकार समाज मे आईना दिखाने का कार्य करता है,

● अच्छे को अच्छा और खराब को खराव बताना कर्तव्य है,

इटावा। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की इटावा इकाई ने रक्तदान करके एक व्यक्ति की जान बचाने वाले थाना फ्रेंड्स कॉलोनी में तैनात दरोगा सौरव सिंह को सम्मानित किया है।
इस अवसर पर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन इटावा के जिलाध्यक्ष स्वामी शरण श्रीवास्तव ने कहा कि जहां आज पुलिस की कार्यशैली पर जनता प्रश्न चिन्ह लगाकर उसके प्रति घृणा भाव दिखा रही है वहीं दरोगा सौरभ सिंह जैस मानवता के प्रति समर्पित दरोगा भी देखे जा रहे हैं जिन्होंने अपना रक्त देकर किसी दूसरों की जान बचा कर पुलिस की कलंकित छवि को दूर करने का प्रयास किया है।
आपको बतादें घटना विगत 8 मई की है जब इटावा सरकारी अस्पताल से एक फोन आता है कि मरणासन्न एक मरीज को ओमाइनस खून की सख्त जरूरत है फोन की सूचना सुनकर दरोगा सौरभ सिंह ने अपना सारा सरकारी कार्य छोड़ दिया और तत्काल अस्पताल पहुँच गये और उन्होंने अपना खून देकर देवदत्त निवासी अशोकनगर जिनका खून का स्तर मात्र 2.6 गया था और जो खून की कमी के कारण चंद समय के मेहमान थे उन्हें जीवनदान दिया है।
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन ऐसे प्रत्येक मानवतावादी व्यक्ति का सम्मान करती है।
जिसपर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन
जिलाध्यक्ष स्वामी शरण श्रीवास्तव,महामंत्री बृजेश शुक्ला,राकेश राठौर, राजेश चौहान,सुशील तिवारी,भरथना तहसील अध्यक्ष संतोष गोस्वामी, पत्रकार दीपक शर्मा, सत्यदेव शर्मा,राजीव भदौरिया,दिलीप भदौरिया, संजय गोयल,सनोज कुमार,कु०निवेदिता भदौरिया,कु०अनुराधा, कु०सोनी सिंह भदौरिया, सहित दो दर्जन पत्रकारों ने मानवतावादी और समाजसेवी दरोगा सौरभ सिंह को प्रतिकचिन्ह अंगबस्त्र भेंटकर पगड़ी और पुष्पहार पहना कर सम्मानित किया है।