Monday , October 28 2024

भर्थना, बुलडोजर देख अबैध कब्जेदार भूमाफिया गांव से हुए गायव,

*भरथना में गरजा बाबा का बुलडोजर*

● बुलडोजर देख अबैध कब्जेदार भूमाफिया गांव से हुए गायव,

भरथना,इटावा। भले ही चुनाव के दौरान भाजपा के प्रमुख विपक्षी दल के मुखिया ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगीआदित्य नाथ को बुलडोजर बाबा कहकर चुटकी ली हो लेकिन विपक्ष की यह चुटकी किस को कितनी महंगी पड़ रही है यह तो अब बुलडोजर बाबा कहने बाले को ही नही उन सब लोगों को खटक ने लगी है जिन्होंने पूर्व की सरकारों में सरकारी तालाबों चरागाहों सहित आस पास के पड़ोसियों और गरीबों की जमीनों पर दबंगई के बल पर अबैध रूप से कब्जा कर कृषि फसलें जोत बोकर अबैध सम्पत्ति जुटाने में जुटे हुए थे वहीं कुछ लोग सत्ता के नशे में चूर होकर कब्जाई गई भूमि पर अबैध रूप से अपने मकानों के अबैध निर्माण तक करा चुके थे। लेकिन भले ही मात्र चुटकी लेने के लिए बुलडोजर बाबा कहा हो लेकिन बुलडोजर बाबा आज पूरे प्रदेश में ही नही बल्कि केई अन्य प्रदेशों में बुलडोजर बाबा की योजनाओं को अपनाना पड़ रहा है।
बीते दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शख्त आदेश के बाद पूरे प्रदेश में बुलडोजर की कार्यवाही शुरू करदी गई है जिसके क्रम में भरथना प्रशासन ने शुक्रवार को तहसील क्षेत्र के ग्राम बिरौंधी क्षेत्र के केई दबंग भूमाफियाओं के कब्जे से करीब दो हैक्टेयर सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त करा लिया है।
कब्जेदार भूमाफियाओं के चंगुल से भूमि कब्जा मुक्त कराने के दौरान मौजूद भाजपा मण्डल देहात के अध्यक्ष राजेश तिवारी ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री के आदेश और जिलाधिकारी के निर्देश पर भरथना के उपजिलाधिकारी विजय शंकर तिवारी के दिशानिर्देशन में भरथना नायब तहसीलदार संपूर्ण कुलश्रेष्ठ,भरथना प्रभारी निरीक्षक कृष्ण लाल पटेल,प्रधान प्रतिनिधि भाजपा मण्डल अध्यक्ष राजेश तिवारी,लेखपाल सुन्दर सिंह चौहान,व लेखपाल कृष्ण कुमार की टीम ने मौके पर खड़े होकर बुलडोजर चला कर
सरकारी वृक्षारोपण और चरागाह की दो हैक्टेयर कृषि भूमि को कब्जा मुक्त करा दिया है। कब्जा मुक्त कराने के दौरान गांव में बाबा का बुल्डोजर देख दबंग भूमाफिया गांव से गायव हो गये। कब्जा मुक्त के दौरान सैकड़ो ग्रामीण भी मौके पर पहुँच गये।

रजत तिमोरी की रिपोर्ट