Monday , October 28 2024

इटावा, लखना टाउन एरिया की वोर्ड बैठक में लिए कई निर्णय*

*लखना टाउन एरिया की वोर्ड बैठक में लिए कई निर्णय*

लखना,इटावा। लखना नगर पंचायत लखना के मासिक वोर्ड की बैठक पंचायत सभागार में चेयरमैन डा०समीर प्रकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिसमें उपस्थित सभी सभासदों के समक्ष गर्मी के चलते राहगीरों व दुकनदारों के लिए तीन वाटर कूलरों को लगवाने व सड़क पर सुबह के समय लगने वाली आढतों को हटवाने के अलावा खेड़ा मुहाल में पानी की पाइपलाइन डाले जाने के अलावा अन्य प्रस्ताव पारित हुए। सड़क पर लगने बाली अस्थाई सब्जी आढतों को हटाने के लिए अभियान चलाने पर चर्चा हुई।
बैठक में गर्मी के मद्देनजर बाजार में पानी पीने में हो रही लोगों को दिक्कत के चलते मातन मुहाल मातादेवी मंदिर के वाहर एक वाटर कूलर लगवाने व एक वाटर कूलर गणेश मंदिर स्टेट बैंक के पास व एक वाटरकूलर गुट्टे जैन की दुकान के पास लगवाने की स्वीकृत बैठक में दी गयी। इसके साथ खेड़ा मुहाल में बाबू खां के मकान से पानी की पाइप लाइन डालने का प्रस्ताव व गमा देवी मंदिर पर नाले की समस्या का निराकरण करने के साथ लखना कस्बा की पानी लाइन का रुप बदलने के अलावा सेन्ट्रल बैंक के पास नाला मरम्मत का कार्य कराने के अलावा सब्जी मंडी के बाहर सुबह के समय लगने बाली‌ अतिक्रमण युक्त आढतों को हटाने की स्वीकृत दी गयी। इसके अलावा मुख्य वाजार व मुहल्लों में साफ सफाई नियमित रुप से कराने के अलावा खराब पडी मरकरी लाइटों को सही कराने की भी चर्चा की गयी जिस पर ईओ देवेन्द्र सिंह ने शीघ्र सही कराने का आश्वासन दिया।
वहीं बोर्ड बैठक में सभासद सुनील चक, दिनेश यादव,संतोष पोरबाल,मंजू देवी,रजनी त्रिपाठी,नीता दुबे,रेखा कुशवाहा,आफताब अहमद के अलावा नगर पंचायत कर्मी गौरव यादव,रोहित सिंह,उपेन्द्र यादव,विनोद सिंह,अर्पित सोनी,दीपक दुबे व सफाई नायक रवि कुमार उपस्थित रहे।

रजत तिमोरी की रिपोर्ट