Monday , October 28 2024

लखना ,बालेश्वर लाल जी की 35 वीं पुण्यतिथि पर अर्पित किए श्रद्धा सुमन*

*बालेश्वर लाल जी की 35 वीं पुण्यतिथि पर अर्पित किए श्रद्धा सुमन*

● ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के संस्थापक थे बालेश्वर लाल जी,

लखना इटावा। प्रदेश में पत्रकारों के सबसे बड़े संगठन के रूप में ख्याति ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के संस्थापक स्वर्गीय बालेश्वर लाल जी की 35 वीं पुण्यतिथि पर शुक्रवार को पत्रकारों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए हैं।
लखना स्थित आर एस पब्लिक स्कूल के सभागार में जनपद के पत्रकारों ने भारी संख्या में भाग लेकर स्वर्गीय बालेश्वर लाल जी के द्वारा संगठन को जिला स्तर से प्रारंभ करके प्रदेश स्तर तक पहुंचाने में जो महती भूमिका अदा की और पत्रकारों को जोड़ने का जो कार्य किया सभी पत्रकारों द्वारा उनकी भारी सराहना करते हुए उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।
पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित श्रद्धाजलि सभा को सम्बोधित करते हुए
एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष स्वामी शरण श्रीवास्तव ने कहा है कि संस्थापक जी के सभी कार्य प्रशंसनीय थे,उन्होंने बताया कि उन्होंने पत्रकारों को जोड़ने का अभियान पोस्टकार्ड लिख कर शुरू किया था आज उसी का यह सुपरिणाम है कि आज प्रदेश के सभी जनपदों में एसोसिएशन की इकाइयां कार्यरत हैं। स्वर्गीय बालेश्वर लाल जी के सुपुत्र सौरभ कुमार प्रदेश अध्यक्ष के परिश्रम एवं लगन से आज यह संगठन प्रदेश के अलावा उत्तराखंड, हरियाणा,पंजाब,राजस्थान मध्य-प्रदेश और बिहार राज्यों में भी अपने पैर पसार चुका है,शीघ्र ही इसका राष्ट्रीय स्वरूप सभी के सामने होगा श्री श्रीवास्तव ने कहा कि पत्रकारों को पूरी निष्ठा एवं इमानदारी से कार्य करते हुए समाज की सेवा करनी चाहिए।
इस अवसर पर कुंअर संतोष सिंह चौहान जिलाध्यक्ष उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि लोकतंत्र के इस चौथे स्तंभ के महत्व को आज सभी लोग जानते हैं पत्रकार बंधुओं के बिना समाज की कल्पना करना संभव नहीं है पत्रकारों को पूरी निष्ठा के साथ समाज सेवा करनी चाहिए। जिला संरक्षक शुगर सिंह राजपूत ने कहा है कि पत्रकारिता की गरिमा बनाए रखते हुए पत्रकारिता करनी चाहिए तथा निष्पक्ष पत्रकारिता करके समाज में अपना विशेष स्थान बनाना चाहिए। महामंत्री तरुण त्रिपाठी ने पत्रकारों से एकजुट रहकर संगठन को सहयोग करने की अपील की है। जिला महामंत्री राकेश राठौर ने पत्रकारिता के महत्व को बताते हुए सभी पत्रकारों से एकजुटता की अपील की है। श्रद्धांजलि सभा में पुष्पांजलि अर्पित करने बालों में चकरनगर तहसील अध्यक्ष अनामी शरण त्रिपाठी,भरथना तहसील अध्यक्ष संतोष गोस्वामी,इटावा तहसील अध्यक्ष प्रदीप सोनी,जिला मंत्री कुमारी निवेदिता भदौरिया,संरक्षक कन्हैयालाल त्रिपाठी,जिला महामंत्री सुशील तिवारी उर्फ रिंकू,जिला मंत्री अनुराग राजपूत,धर्मेंद्र प्रताप सिंह,विनीत तिवारी, दीपक शर्मा,रामकुमार सिंह चौहान,प्रवीण तिवारी,मुकेश यादव, दीपक सिंह चौहान,सनोज कुमार,संजय गोयल, सुशील कुमार गोयल, मूलचंद राठौर,प्रवीण तिवारी,विनीत तिवारी, दीपक शर्मा,राजीव भदौरिया,सत्यदेव शर्मा, सोनू आदि सहित पत्रकार साथियों ने संस्थापक बालेश्वर लाल जी को श्रद्धांजलि अर्पित की है। श्रद्धांजलि सभा का संचालन जिला महामंत्री राकेश कुमार सिंह राठौर ने किया।