Monday , October 28 2024

इटावा, *बढती महंगाई ने देश की बड़ी आबादी की कमर तोड़ी-माकपा*

इटावा, *बढती महंगाई ने देश की बड़ी आबादी की कमर तोड़ी-माकपा*

● भरथना के ग्राम ऊमरसेङा में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने लगाई चौपाल,

भरथना। बेतहाशा बढती महंगाई ने न केवल गरीब बल्कि देश की बड़ी आबादी की कमर तोड़ दी है। डीजल पैट्रोल सहित रोजमर्रा के उपयोग की वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही है,इनपर तत्काल काबू किया जाए। यह बात शनिवार को भरथना विकास खण्ड क्षेत्र के ग्राम ऊमरसेङा में आयोजित मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की चौपाल को सम्बोधित करते हुए माकपा जिला सचिव मण्डल के सदस्य का अनिल दीक्षित ने कही।
कामरेट अनिल दीक्षित ने कहा कि खाना पकाने के तेल हो या मशाला,दाल केन्द्र सरकार की कारपोरेट परस्त जन विरोधी नीतियों के कारण सबकी कीमतें आसमान छू रही है डीजल, पैट्रोल और गैस के दाम घटाने की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि देश भयानक बेरोजगारी की चपेट में आ गया है। लाखों खाली पदों पर सरकार नियुक्तिया नहीं कर रही है। शहरी और खेत मजदूर भुखमरी का शिकार है। राशन वितरण की व्यवस्था में व्यापत भ्रष्टाचार से गरीबों की हकतलफी हो रही है।
उपस्थित जनता से आन्दोलन का आह्वान करते हुए कामरेट अनिल दीक्षित ने आगामी 31 मई को मोटर साइकिल से इटावा चल कर आवाज बुलंद करने के लिए अपील की। चौपाल को शिवराम सिंह,दुर्ग विजय सिंह शाक्य,रामप्रकाश यादव, इन्द्रेश बाबू आदि ने भी सम्बोधित करते हुए आगामी 31 मई को बडी संख्या में इटावा चलने की अपील की है।