Monday , October 28 2024

भरथना के ग्रामीण अंचल में लक्खी चोरी से क्षेत्र में फैली दहशत,

*अफसरों के घर से नगदी आभूषणों की हुई लक्खी चोरी*

● भरथना के ग्रामीण अंचल में लक्खी चोरी से क्षेत्र में फैली दहशत,

भरथना,इटावा। भरथना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नगला हंसे मोढ़ी में बीती रात अज्ञात बदमाशों ने गांव के तीन अफसरों के घरों को निशाना बना कर लक्खी चोरी की घटना के सनसनीखेज अंजाम दिया है। चोरी की घटना के दौरान अफसरों के परिजन भीषण गर्मी के चलते कुछ छत पर तो कुछ कूलर चलाकर एक कमरे में सोए हुए थे,लक्खी चोरी की सनसनीखेज बारदात की जानकारी गृहस्वामियों को सोमवार की भोर होने पर हो सकी,जिनकी सूचना पर पुलिस ने मौका मुआयना कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।


कोतवाली क्षेत्र के ग्राम हंसे मोढ़ी निबासी दलेल सिंह पुत्र निवाजी लाल की पत्नी मौहरश्री व उनके पुत्र महेंद्र सिंह व पुत्रबधू नीलम ने बताया की बीच रात महेंद्र और नीलम अपने 13 वर्षीय पुत्र अर्पित के साथ कूलर में सोए हुए थे जबकि मौहरश्री छत पर सोई हुईं थी। इसी बीच रात्रि में अज्ञात बदमाश किसी तरह उनके घर मे घुस आए और कमरों बक्सों व अलमारियों में लगे ताले तोड़कर उसमें रखे 75 हजार की नगदी,सौने की चार चूड़ियां बजन 4 तोला,दो चैन बजन 4 तोला,नौ अंगूठियां बजन ढाई तोला,तीन जोड़ी कानों के झाले,ब्रजवाला और टॉक्स बजन ढाई टोला,दो मंगलसूत्र बजन 2 तोला, तीन जोड़ी चांदी की पायलें बजन साढ़े 4 सौ ग्राम सहित कुछ जरूरी अभिलेख चुराकर बदमाश चम्पत हो गए। सुबह कमरों अलमारियों और बक्सों के ताले टूटे पड़े होने और उनका समान विखरा देख होश उड़ गए।
वहीं बदमाशों ने पडौसी अफसर सीआरपीएफ में उपनिरीक्षक नरेश सिंह पुत्र राम लाल के घर ताले तोड़कर बक्से अलमारियों में रखे सौने चांदी के आभूषण पार कर दिए। सीआरपीएफ के उपनिरीक्षक नरेश सिंह के पुत्र पंकज सिंह और पुत्रबधू सरिता ने बताया कि बीती रात वह पति-पत्नी अपनी दो वर्षीय बेटी कुमारी आरवी के साथ छत पर सोए हुए थे। रात के अंधेरे में अज्ञात बदमाशों ने कमरों अलमारियों व बक्सों के ताले तोड़ कर उनकी 95 हजार की नगदी व सौने का एक हार,तीन अंगूठियां,एक मंगलसूत्र,एक बाला,एक चेन,एक हाय,दो जोड़ी चांदी की पायलें चुराकर बदमाश भोर होने से पहले भाग जाने में सफल हो गये।


ग्रहस्वामी पंकज सिंह ने बताया एक ही घर मे उसका छोटा भाई प्रदीप सिंह जो वतर्मान समय मे वह दिल्ली रह कर प्राइवेट नौकरी कर रहा है वह भी उसीके साथ अलग पोर्शन में रहता है बदमाशों ने भाई के कमरे व अलमारी और बक्सों के ताले तोड़कर सामान समेत लिया है जिसके चोरी हुए सामान की उसके घर लौटने पर हो सकेगी।
ग्रामीणों ने बताया कि बदमाशों ने बीती एक ही रात में तीन घरों में रह रहे चार लोगों के घरों में चोरी की बारदात को अंजाम दिया है जिसमे चौथी चोरी पड़ौसी अफसर उनिरीक्षक पुलिस विभाग मुलायम सिंह,व पीसीएस अधिकारी के०पी०सिंह और अवर अभियंता एनटीपीसी विपेन्द्र सिंह के संयुक्त घर सुने पड़े घर के ताले तोड़कर बदमाशों ने घर मे रखें नगदी कीमती सौने चांदी के आभूषण सामान चोरी कर बदमाश चम्पत ही गये। गांव में एक रात में तीन घरों में निबास कर रहे चार लोगों की सनसनीखेज चोरी की खबर से क्षेत्र में दहशत फैल गई है। घटना की सूचना पर भरथना पुलिस ने मौका मुआयना कर जाँच पड़ताल शुरू करदी है।