Monday , October 28 2024

इटावा/थाना बढ़पुरा क्षेत्र स्थित उदी  रेलवे स्टेशन पर तैनात कर्मचारियों की सक्रियता व ईमानदारी के चलते ट्रेन में छूटा लाखों की ज्वैलरी से भरा थैला उसके स्वामी को सौंपा गया।

इटावा/थाना बढ़पुरा क्षेत्र स्थित उदी  रेलवे स्टेशन पर तैनात कर्मचारियों की सक्रियता व ईमानदारी के चलते ट्रेन से बरामद लाखों की ज्वैलरी से भरा थैला उसके स्वामी को सौंपा गया। 10 लाख से अधिक ज्वैलरी वापस पाकर जहाँ पीड़ित द्वारा रेलवे कर्मचारियों का बहुत बहुत आभार व्यक्त किया गया तो वहीं क्षेत्रीय जनता द्वारा भी प्रसंशा की गयी।
मामले में बताया गया कि मध्यप्रदेश के जनपद भिंड थाना बरोही के ग्राम बैदपुरा निवासी संदीप लोधी ग्वालियर से अपनी बहन की चौथी चलाकर ग्वालियर से इटावा की ओर आने बाली ट्रेन संख्या 01887 से बापस अपने घर आ रहा था। भिंड स्टेशन पर बहन व अन्य परिवारीजन सामान लेकर उतर गए। लेकिन भूल से एक थैला (बैग) ट्रेन में ही छूट गया। ट्रेन के आगे बढ़ने के बाद जब सामान की गिनती की गयी तो सभी लोग दंग रह गए। संदीप लोधी द्वारा भिंड स्टेशन पर रेलवे स्टाफ के एक व्यक्ति से अपनी बात बताई तो उसके द्वारा तत्काल उदी मोड़ रेलवे स्टेशन पर तैनात अपने परिचय पॉइंट मैन को बैग के संबंध में बताया गया। जिस पर उदी मोड़ स्टेशन पर तैनात पॉइंट मेन रविकांत द्वारा साथी मृदुल कांत के साथ ट्रेन से थैला बरामद कर लिया गया। थैले में स्टील के टिफिन के अलावा 10 लाख से अधिक की ज्वैलरी थी। सूचना पर पहुंचे संदीप लोधी को सामान की तस्दीक करने के उपरांत स्टेशन मास्टर दिलीप कुमार चौधरी के निर्देशन में पॉइंट में रविकांत व मृदुल कांत द्वारा ज्वेलरी आदि सामान का थैला सुपर्द किया गया। सुरक्षित सामान पाकर संदीप लोधी व उसके साथ आये परिवारी जनों द्वारा भारी खुशी व्यक्त करते हुए उपरोक्त रेलवे कर्मचारियों के प्रति आभार जताया गया। संदीप लोधी ने बताया कि वह अभी हाल में हुई बहन की शादी के बाद वह ग्वालियर से चौथी की विदा कराकर बहन को गांव बापस लेकर आ रहे थे। भिंड स्टेशन पर उतरने पर भूल से यह बैग ट्रैन में ही छूट गया था। बताया कि बहन का हार, चूड़ी एवं अन्य जेबरात सहित लगभग 10 लाख की ज्वेलरी थी जो सही सलामत मिल गयी है।