Monday , October 28 2024

जसवन्त नगर,नगर में मूर्तियों का नगर भ्रमण बड़े ही धार्मिक उल्लास औऱ जय-जय भोलेनाथ के उद्घोष के साथ  हुआ।

जसवंतनगर। नगर के तालाब मंदिर स्थित खटखटा बाबा कुटिया के परिसर में  शिवालय और उसमें शिव परिवार को विराजित करने के लिए गुरुवार को नगर में मूर्तियों का नगर भ्रमण बड़े ही धार्मिक उल्लास औऱ जय-जय भोलेनाथ के उद्घोष के साथ  हुआ।

एक सजे धजे वाहन पर नगर भ्रमण को निकली  मूर्तियों में भगवान भोले नाथ, नंदी, कार्तिकेय, गोरा पार्वती और गणपति आदि भगवान की मूर्तियां शामिल थीं।  नगर भ्रमण के दौरान भक्त जनों द्वारा नगर में जहां जहां  से गुजरीं जमकर पुष्प वर्षा की गयी । द्वार-द्वार आरती भी उतारी गई।

खटखटा बाबा कुटिया के महंत बाबा मोहन गिरी महाराज तथा गिर्राज महाराज  भ्रमण दौरान नगरवासियों का अभिवादन करते भक्तों और श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के साथ चल रहे थे।  भ्रमण यात्रा नगर के होम गंज, बड़ा चौराहा कटरा  बुलाकीदास , कटरा पुख्ता , फक्कड़पुरा, बिलैया मठ, जैन बाजार, छोटा चौराहा,  सदर बाजार होती कुटिया पर पहुंची। जहां मूर्तियों की स्थापना की धार्मिक प्रक्रिया शुरू हुई।

गुरुवार को ही कुटिया पर पिछले 9 दिनों से आचार्य गिर्राज जी महाराज की वाणी से गूंज रही राम कथा का समापन विशाल भंडारे और प्रसाद वितरण के साथ हुआ। नगर भ्रमण और भंडारे की व्यवस्था सभासद सुमित शुक्ला, मधुर श्रीवास्तव, विमल नीटू, राजीव माथुर, मनीष गुप्ता, राजेन्द्र दिवाकर, ओमपाल यादव, राजा ठाकुर, कमलेश यादव, पवन गुप्ता, राजेन्द्र दास बाबा आदि ने संभाली।

—-