Monday , October 28 2024

जसवंतनगर,काकोरी कांड के महानायक पंडित रामप्रसाद विस्मिल की जयंती को बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।

जसवन्त नगर।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जसवंतनगर के कार्यकर्ताओं द्वारा आजादी के दिनों में काकोरी कांड के महानायक पंडित रामप्रसाद विस्मिल की जयंती को बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।

इस अवसर पर बी एस जी फार्म पर एक गोष्ठी का आयोजन भी किया गया जिसमें गोष्ठी को संबोधित करते हुये जिला सह सयोंजक दीपक वर्मा
ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुये कार्यकर्ताओ से बिस्मिल जी के जीवन से प्रेरणा लेने को कहा। तहसील संयोजक रितिक गुप्ता ने कहा कि उनके नारे “सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है, देखना जोर कितना बाजू ए कातिल में है” ने स्वतंत्रता आंदोलन में योद्धाओं में गजब की ऊर्जा का संचार किया और आज के युग में भी उनका यह नारा नौजवानों को ऊर्जावान बना रहा है । इसके पश्चात सभी कार्यकर्ताओं ने स्वर्गीय बिस्मिल के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनको अपना श्रद्धासुमन अर्पित किया।
इस अवसर पर सह सयोंजक ओम बघेल , मोहित वर्मा, अंकुल यादव , अभिषेक राठोर , कन्हैया मिश्रा , विनय शर्मा , हिमांशु प्रजापति , सिद्धार्थ माथुर , प्रियांशु गुप्ता , रोहित राजपूत , यश दुबे , हर्षित गुप्ता , राजन बाजपेयी,प्रभाकर दुबे आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।