Monday , October 28 2024

जसवंतनगर। वर्ष 2022 की जसवन्तनगर की विश्व धरोहर रामलीला में राम आकर्षक पंचवटी में बैठेंगे।

जसवंतनगर। वर्ष 2022 की जसवन्तनगर की विश्व धरोहर रामलीला में राम आकर्षक पंचवटी में बैठेंगे। रामलीला मैदान में स्थित पंचवटी को प्राचीन लुक देने के साथ-साथ दर्शनीय भी बनाया जा रहा है।

इसके लिए शीघ्र कार्य शुरू किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि इस कार्य में मुख्यमंत्री स्वयं भी काफी रुचि दिखा रहे हैं।

यह बात अयोध्या शोध संस्थान के निदेशक लव कुश द्विवेदी ने जसवंत नगर में हिंदुस्तान से बातचीत करते हुए बताई कि काफी दिन से इसका निर्माण कार्य अधर में लटका हुआ था अब इसका निर्माण कार्य शुरू किया जा रहा है।वे यहां रविवार दोपहर अचानक निरीक्षण पर पहुंचे थे उन्होंने बताया पंचवटी में टेराकोटा पत्थर का पूरा उपयोग किया जाएगा तथा उसमें कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा । उन्होंने यह भी बताया की रामलीला मैदान की बाउंड्री वॉल पर फाइबर व टाईल्स लगाए जाएंगे तथा बिजली की सजावट का काम भी आकर्षक ढंग से कराया जाएगा। रामलीला मैदान में स्थित मीटिंग हॉल में फर्नीचर भी लगाया जाएगा इसके अलावा यहां जितने भी कार्य प्रस्तावित है वह यहां पर पूरे किए जाएंगे।

अपने निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्माण एजेंसी के मौके पर मौजूद इंजीनियरों को कड़ी लताड़ लगाई तथा कहा कि इसका कार्य काफी पहले पूरा हो जाना चाहिए था लेकिन लापरवाही के कारण यह अब तक अटका हुआ है उन्होंने कहा कि वे 15 दिन बाद फिर से निरीक्षण पर आएंगे और यह कार्य अब युद्ध स्तर पर पूरा होना चाहिए । जसवंत नगर की रामलीला यूनेस्को की विश्व धरोहर में दर्ज है और इसको हर तरह से विश्व स्तरीय सुविधाएं दिए जाने का प्रयास किया जा रहा है।