Monday , October 28 2024

भर्थना,अघोषित विद्युत कटौती से उपभोक्ता परेशान*

*अघोषित विद्युत कटौती से उपभोक्ता परेशान*

● भीषण गर्मी में कटौती बन्द मुख्यमंत्री के आदेश का विभाग उड़ा रहा है धज्जियां,

भरथना,इटावा। तेज तपिश के साथ पड रही भीषण गर्मी में अघोषित बिजली कटौती आग में घी डालने के साथ-साथ आम जनमानस को बैचेन किये हुए है। बीते कई दिनों से सप्लाई व कटौती की कोई निर्धारित समयावधि न होने से लोगों का जीना दुश्वार बना हुआ है।

बताते चलें कि कई दिनों से विद्युत सप्लाई की व्यवस्था पूर्णतया चरमराई हुई है। करीब एक सप्ताह से नगर व क्षेत्र में दिनोंरात हो रही अघोषित विद्युत कटौती का आलम यह है कि अगर आंकलन किया जाये, तो 24 घण्टे में मात्र 5-6 घण्टे ही बिजली की आपूर्ति हो पा रही है। जिसके कारण जलनभरी इस भीषण गर्मी में जानलेवा अघोषित बिजली कटौती आम जनमानस पर गहरा प्रहार कर रही है।

प्रायः देखा जा रहा है कि अघोषित बिजली कटौती के चलते मामूली रूप से होने वाली विद्युत सप्लाई के कारण घरों में लगे इन्वर्टर भी डिस्चार्ज बने रहते हैं। वर्तमान स्थिति में देखा जाये, तो बीते सोमवार को पूरे दिन बिजली गुल होने के साथ रात भर आँख मिचौली करती रही और यही क्रम आज मंगलवार को भी अनवरत जारी है।

अब देखना यह है कि इस अघोषित बिजली कटौती की स्थितियां कब सामान्य होगीं? और आम जनमानस कब इस भीषण गर्मी में राहत की साँस ले सकेगा। नगर व क्षेत्र के लोगों ने शासन-प्रशासन से सुचारू रूप से विद्युत आपूर्ति कराये जाने की पुरजोर माँग की है।