Monday , October 28 2024

भरथना,कप्तान के आदेश पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज*

*कप्तान के आदेश पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज*

● युवक की हत्या में पिता सहित छह परिजन हुए आरोपित,
भरथना,इटावा। बीते दिन सुधांशू यादव उर्फ शनि 23 वर्ष की कानपुर में संदिग्ध मौत के बाद भरथना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नगला गुदे में मृत के शव को जबरन टिकाने लगाने पर हुए हंगामा के बाद भरथना पुलिस ने मृतक सुधांशू के शव शव को पोस्टमार्टम मो तो भेज दिया लेकिन नामजद आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने से भरथना पुलिस कतराने लगी। हालांकि मृतक के सगे नाना ने नामजदों के विरुद्ध तहरीर देकर कार्यवाही की गुहार लगाई थी।
भरथना कोतवाली में मुकदमा दर्ज नही होने पर मृतक के सगे नाना ने मृतक सुधांशू यादव उर्फ शनी के पिता व बाबा और सौतेली मां,मामा,भाई व एक अन्य सहित छह नामजदों के विरुद्ध इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकास सिंह के कार्यालय पहुँच कर कार्यवाही की गुहार लगाई थी। जिनके आदेश पर भरथना पुलिस ने बुधवार को उक्त मामले में पिता व बाबा और सौतेली मां,मामा,भाई व एक अन्य सहित छह नामजदों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
आपको बतादे उक्त घटना कानपुर नगर क्षेत्र की होने के कारण उक्त मुकदमा सम्बन्धित जनपद व कोतवाली को स्थानांतरित किया जाएगा।
भरथना नगर के मोहल्ला इंदिरा नगर निबासी रिटायर्ड शिक्षक श्याम बाबू पुत्र बालकराम ने बताया कि उनके नाती सुधांशू यादव उर्फ शनी की हत्या के मामले में मूल निवासी नगला गुदे व हाल निबास कानपुर नगर,चकेरी पूर्वी, लाल बंगला हरजेंद्र नगर निवासी बाबा गंगा सहाय, पिता राजेश यादव,सौतेली मां रोजी,भाई रिहांश,ग्राम नगला ठकुरी निबासी सौतेले मामा गोलू और उसके पिता जनवेद के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।
बताया कि उनकी स्वर्गवासी पुत्री अर्चना के 23 वर्षीय पुत्र सुधांशू यादव उर्फ शनी को धोखे से 6 जून को बाबा की तबियत खराब होने का बहाना कर पिता राजेश ने कानपुर बुला लिया। जहां पर 13 जून सुबह नाती सुधांशू की हत्या कर उसे अपने पैतृक गांव नगला गुदे ले जाकर शव को चुपचाप तरीके से ठिकाने लगाने की कोशिश की जा रही थी। घटना की खबर मिलने पर वह मौके पर पहुंच गए। नामजद आरोपितों ने पांच गाड़ियों से लोगों को बुलाया और मृतक के ननिहाल पक्ष के लोगों पर रायफल तनवा दी। जानकारी पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। प्रभारी निरीक्षक के एल पटेल ने बताया कि पीड़ित नाना के प्रार्थना पत्र के आधार पर नामजद छह लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।