Monday , October 28 2024

भरथना,जुमें की नमाज पर प्रशासन और अधिक रहा सतर्क*

*जुमा की नमाज पर प्रशासन और अधिक रहा सतर्क*

● हुड़दंगियों पर पुलिस और प्रशासन की रही पैनी नजर,

भरथना,इटावा। भरथना कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार को पूरे दिन प्रशासनिक अधिकारियों की धमा- चौकड़ी के साथ हुडदंगियों पर पैनी नजर बनी रही। प्रशासन और पुलिस की इस सक्रियता को देख लोगों में खासी चर्चा बनी रही। हालांकि भरथना तहसील क्षेत्र अन्तर्गत सभी छोटी बड़ी मस्जिदों में जुमा की नमाज कुशलता पूर्वक पड़ी गई। जिसके बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली।
आपको बतादें बीते दिनों कानपुर सहित कई अन्य जनपदों में घटित हुई घटना को लेकर शासन ने प्रदेश को हाई एलर्ड घोषित कर कानून व्यवस्था के कड़े निर्देश दिए है जिसके चलते प्रदेश भर में कानून व्यवस्था और टाइट करदी गई थी,साथ ही प्रशासन ने नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में अराजक तत्वों पर नकेल कसने के प्रयास शुरू कर दिए। जिसके तहत शुक्रवार को जुमा की नमाज को सकुशल सम्पन्न हुई। इससे पूर्व नवागंतुक जिलाधिकारी अवनीश कुमार रॉय ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकास सिंह के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी जय प्रकाश और एएसपी ग्रामीण सत्यपाल सिंह ने भरथना तहसील क्षेत्र के सभी मुस्लिम इलाको में और स्थापित सभी मस्जिद क्षेत्रों में भारी पुलिस बल के साथ पैदल मार्च करते हुए शांति बनाए रखने की अपील की,साथ ही भरथना क्षेत्र के ग्रामीण अंचल पालीखुर्द,सरैया,वेर आदि भरथना नगर की दोनो छोटी बड़ी जामा मस्जिदों पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। वहीं कड़ी सुरक्षा की मंशा प्रशासन ने भरथना नगर में चकरनगर तहसीलदार श्रीराम यादव और भरथना तहसीलदार अशोक कुमार सिंह,के साथ भरथना पुलिस क्षेत्राधिकारी विजय सिंह,भरथना प्रभारी निरीक्षक के०एल०पटेल, नगर पुलिस चौकी प्रभारी सत्यपाल सिंह की मोजुदगी में पुलिस बल मुस्तैद रहा।
भरथना नगर के मोहल्ला सरांय स्थित छोटी जमा मस्जिद में मौलाना जुवेर और जबाहर रोड़ स्थित बड़ी जामा मस्जिद में मौलाना फईम रजा ने जुमा की नमाज अता कराई गई।
चकरनगर के तहसीलदार श्रीराम यादव,और भरथना के तहसीलदार अशोक कुमार सिंह ने नगर क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाल रखी थी।
प्रशासनिक अधिकारियों और बड़ी सख्या में पुलिस बल की तैनाती के चलते नगर सहित ग्रामीण अंचलों में मुस्लिम भाइयों ने सुकून से नमाज पढ़ी है,और नमाज सकुशल सम्पन्न होने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस बल ने राहत की सांस ली है।