Monday , October 28 2024

अलीगढ़ में प्रदर्शनकारियों ने थाना फूंका, यमुना एक्सप्रेसवे किया जाम, बस में लगाई आग*

अलीगढ़ में प्रदर्शनकारियों ने थाना फूंका, यमुना एक्सप्रेसवे किया जाम, बस में लगाई आग*

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में अग्निपथ योजना (aअग्निपथ योजमा) के विरोध में शुक्रवार को युवाओं का प्रदर्शन उग्र हो गया। खैर तहसील क्षेत्र के थाना टप्पल इलाके के यमुना एक्सप्रेस-वे (Yamuna Expressway) पर प्रदर्शनकारियों ने जाम लगाते हुए नारेबाजी कर हंगामा किया। गुस्साए युवाओं ने रोडवेज बस को आग लगा दी। इसके बाद अक्रोशित युवाओं ने टप्पल चौकी में आग लगा दी। पथराव में सीओ व गनर घायल हो गए। डीएम और एसपी मौके पर युवाओं को समझाने में लगे हुए हैं।

अग्निपथ योजना के विरोध में सैकड़ों युवा खैर तहसील के थाना टप्पल इलाके के यमुना एक्सप्रेस-वे पर इकट्ठे हुए। युवाओं ने नारेबाजी करते हुए रोड जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने जमकर हंगामा काटा। हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर सीओ खैर सहित थाना टप्पल पर तैनात कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। गुस्साए युवाओं ने अलीगढ़ से मथुरा जा रही रोडवेज बस को रोककर उसमें से सवारी उतार कर बस में आग लगा दी। युवाओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस ने युवाओं को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं मानें। युवाओं द्वारा किए गए पथराव में सीओ खैर व गनर घायल हो गए। उनका उपचार नजदीक अस्पताल में चल रहा है।

*अक्रोशित युवाओं ने पुलिस चौकी में लगाई आग*
पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद प्रदर्शनकारी युवा मनाने के लिए तैयार नहीं थे। अक्रोशित युवाओं ने जट्टरी पुलिस चौकी में आग लगा दी। डीएम इंद्र विक्रम सिंह व एसएसपी कलानिधि नैथानी अक्रोशित युवाओं को समझा बुझाकर शांत करने का प्रयास कर रहे थे।