Monday , October 28 2024

इटावा, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे जल्द होगा उद्धाटन-अपर मुख्यसचिव गृह*

*बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे जल्द होगा उद्धाटन-अपर मुख्यसचिव गृह*

● मुख्य सचिव गृह ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का किया निरीक्षण,

● निरीक्षण दौरान निर्माण में मिली खामियां दूर करने के दिये निर्देश,

*(रजत तिमोरी)*

भरथना,इटावा। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का मंगलवार को प्रदेश के अपर मुख्यसचिव गृह ने स्थलीय निरीक्षण किया है,निरीक्षण के दौरान बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे चल रहे युद्ध स्तर पर निर्माण कार्य की गुणवत्ता का मुआयना किया है,वही पर बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के अधिकारी व कर्मचारियों सहित जनपद के सभी आलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर आवश्यक दिशानिर्देश दिए। प्रदेश के अपर मुख्यसचिव गृह ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे निर्माण कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं।
इटावा जनपद से निकलने वाले आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर थाना क्षेत्र के ग्राम कुदरैल के निकट बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को जोड़ने के लिए एक गोल चक्र बन रहा है। जो चित्रकूट,झांसी, उरई,जालौन और औरैया से होता हुआ इटावा के आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे को जोड़ता है। जिसका अपर मुख्यसचिव गृह अवनीश अवस्थी ने जिलाधिकारी के साथ स्थलीय निरीक्षण किया है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर जगह-जगह चल रहे युद्ध स्तर पर निर्माण कार्यों की गुणवत्ता का भी मुआयना किया। जिसको लेकर सम्बंधित निर्माणाधीन कम्पनी के अधिकारियों को निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करने के सख्त निर्देश दिए हैं।


निरीक्षण के दौराना इटावा के जिलाधिकारी अविनाश कुमार राय,वरिष्ट पुलिस अधिक्षक जय प्रकाश सिंह,पुलिस क्षेत्राधिकारी विजय सिंह,ताखा के उपजिलाधिकारी कौशल कुमार,ताखा तहसीलदार प्रभात कुमार राय, ऊसराहार थानाध्यक्ष गंगादास गौतम के साथ अन्य कर्मचारी और अधिकारीगण मौजूद रहे।
अपर मुख्यसचिव गृह श्री ए अवस्थी ने बताया कि अगले माह निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन होना है। इसलिए निरीक्षण किया गया है। जहां भी बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर कुछ खामियां है उन्हें जल्द से जल्द पूरा करा के अधिकारियों को दिशानिर्देश दिए गए हैं जिसे समय रहते पूरा करा लिया जाएगा।