Monday , October 28 2024

चकरनगर: जर्जर विद्यालयों का मलवा हुआ नीलाम ग्रामीणों ने लगाए आरोप*

*चकरनगर: जर्जर विद्यालयों का मलवा हुआ नीलाम ग्रामीणों ने लगाए आरोप*

चकरनगर/इटावा,25 जून।खंड शिक्षा अधिकारी चकरनगर की नीति सरकार के भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम को लगा रही पलीता,जैसाकि ग्राम पंचायत कुनदौल के प्राथमिक विद्यालय जर्जर भवनों की नीलामी का मामला प्रकाश में आया है।

उपलब्ध जानकारी के अनुसार विकासखंड चकरनगर की ग्राम पंचायत कुंडोल में बने चार पुराने विद्यालयों का मलवा संबंधित जिम्मेदार अनु के द्वारा साठगांठ करके नीलाम किया गया जिसका आम जनता को किसी प्रकार की नीलामी संबंधी सूचना नहीं दी गई जिसकी जानकारी होने पर जब कुछ ग्रामवासी मौके पर पहुंचे तथा उनसे भाग लेने का प्रयास किया गया तथा राजपुर स्थित विद्यालय के मलबे की बोली 90000 तक लगाई परंतु ग्राम प्रधान व पंचायत मंत्री ने सांठगांठ करके शिक्षामित्र को केवल ₹25000 में नीलामी करा कर कार्यवाही समाप्त कर दी गई इस प्रकार ग्राम पंचायत को भारी नुकसान हुआ इस शिकायत से संबंधित करीब दो दर्जन ग्रामीणों ने अपने हस्ताक्षर कर वरिष्ठ अधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर मामले की जांच कराए जाने और पुनः नीलामी की मांग उठाई है।

सूत्रों की माने तो नीलामी गुपचुप तरीके से करा कर अपने मकसद को पूरा कर लिया गया है। जिस की शिकायत जिलाधिकारी व उप जिलाधिकारी चकरनगर से की गई जिसमें उप जिलाधिकारी ने प्रक्रिया निरस्त कर मांगी।

अब देखना यह है कि पुनः नीलामी प्रक्रिया कराई जाती है कि नहीं। वही गांव वासियों का कहना कि यदि पुनः उच्च अधिकारियों के आदेश को नही माना गया तो अब जिलाधिकारी के दरवार में फरियाद की जाएगी।