Monday , October 28 2024

स्कूटर की दिग्गी से नोटों से भरा थैला हुआ गायव* ● बकाया बिल जमा करने बिजली दफ्तर पहुँचा था दम्पति,

*स्कूटर की दिग्गी से नोटों से भरा थैला हुआ गायव*

● बकाया बिल जमा करने बिजली दफ्तर पहुँचा था दम्पति,

● दम्पति ने भरथना की एसवीआई बैंक से निकाले थे रुपये,

भरथना,इटावा। भरथना कोतवाली कस्बा अन्तर्गत एक दम्पति के उस समय होश उड़ गए जब कृषि उत्पादन मंडी समिति मोड़ स्थित भरथना विद्युत उपखण्ड कार्यालय परिसर में स्कूटर खड़ा करने के मात्र 10 मिनट में ताला बन्द स्कूटर डिग्गी से 30 हजार रुपयों से भरा थैला गायव हो गया और स्कूटर की डिग्गी खुली मिली। भरथना नगर क्षेत्र में लगातार पुलिस की सतर्कता के वाबजूद दिन-दहाड़े बिजली दफ्तर में घटित हुई घटना की सूचना से पुलिस महकमे में बुरी तरह हड़कम्प मच गया।


और आनन फानन में भरथना कस्बा पुलिस चौकी प्रभारी दलबल के साथ घटना स्थल बिजली दफ्तर पहुँच गये,और घटना की जांच पड़ताल में जुट गये।
थाना क्षेत्र बकेबर अन्तर्गत ग्राम खितौरा निबासी पीड़ित दम्पति अमरिसा देवी और उसके पति रिटायर्ड मर्चेंट नेवी अनिल कुमार ने संयुक्त रूप से पुलिस को बताया कि वह दोनो लोग बुधवार की दोपहर भरथना की मुख्य शाखा भारतीय स्टेट बैंक अपने खाता से 30 हजार रूपये निकाल कर स्कूटर की डिग्गी में रख कर भरथना के विद्युत उपखण्ड कार्यालय अपना बकाया बिजली बिल जमा करने पहुँचे थे। बिजली दफ्तर के कार्यालय परिसर में उन्होंने अपना स्कूटर खड़ा कर बिजली बिल जमा की खिड़की देखने चले गए थे,खिड़की देख कर मात्र 10 मिनट में वे तुरन्त अपने स्कूटर के समीप पहुँच कर उन्होंने डिग्गी खोलने का जैसे ही प्रयास किया जिसपर स्कूटर की डिग्गी खुली मिली और डिग्गी में 30 हजार रुपये 100-100 की तीन गड्डियां से भरा थैला व अन्य जरूरी कागजात गायव मिले।
पीड़ित दम्पति का कहना है कि उन्होंने बैंक से रुपये निकाल कर स्कूटर की सुरक्षित डिग्गी में ताला बन्द करके रखे थे। वाबजूद इसके ताला बन्द डिग्गी का ताला खोल कर रुपये गायव हो गये।
जांच पड़ताल में पुलिस ने पाया कि बिजली दफ्तर परिसर में लगा सीसीटीवी कैमरा पहले से खराब होने के कारण बन्द पड़ा हुआ है। फिर भी पुलिस ने बैंक से लेकर जिस रास्ते से दम्पति बिजली दफ्तर पहुँचा था,रास्ते मे लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने में जुटी हुई है।