Monday , October 28 2024

इटावा भरथना, अधिकारी डाल-डाल,आरोपी पात-पात*

*अधिकारी डाल-डाल,आरोपी पात-पात*

● पीछे के गेट-दरबाजे से संचालित हैं सील हॉस्पिटल,

भरथना,इटावा। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा बीते मंगलवार को नगर में अवैध रूप से संचालित दो चिकित्सालयों को छापामार कार्यवाही कर सीज किया था। बावजूद इसके उक्त अस्पतालों के पीछे वाले दरवाजे से मरीज व तीमारदारों का आवागमन लगातार जारी है।

स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी/चिकित्साधिकारी डा० प्रदीप गुप्ता व उप मुख्य चिक्तिसाधिकारी डा० अवधेश चंद्र यादव के साथ थाना पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा नगर के राजागंज स्थित गीतांजलि अस्पताल तथा कृष्णा नगर स्थित बाबूराम मेमोरियल अस्पताल को बीते मंगलवार को जांच के दौरान सीज किया गया था। अगले दिन ही राजागंज स्थित गीताजंलि अस्पताल में जहां कमरों में सप्लाई के लिए जाने वाली आक्सीजन पाइप लाइन तथा सिलिंडरों को खुले में रखा गया था। उन्हीं सिलिंडरों को अस्पताल के साइन बोर्ड से ढक दिया गया था।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अस्पताल के पीछे स्थित गेट से कुछ लोगों का आना-जाना जारी है। जबकि आगे से अस्पताल सीज है।

यही हाल नगर के कृष्णा नगर स्थित बाबूराम मेमोरियल अस्पताल का है, जहां पर भी स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा अस्पताल को बाहर से शटर बंद कर सीज किया गया था। लेकिन गृहस्वामियों के अऩुराध पर जनरेटर कक्ष की ओर से बने शटर को वाहनों के आवागमन के लिए खुला छोड़ दिया गया था। उसी रास्ते से अस्पताल में लोगों का आना-जाना लगातार चल रहा है।