Monday , October 28 2024

औरैया,स्टेट लेवल कराटे में भाई- बहन ने गोल्ड मारा

औरैया,स्टेट लेवल कराटे में भाई- बहन ने गोल्ड मारा

औरैया,जनपद के विशुद्ध ग्रामीण परिवेश से ग्राम पंचायत लछियामऊ, कंचौसी में जन्में श्री विमल तिवारी के पुत्र विष्णु तिवारी ने मेरठ के यूपी योद्धा वी. के. कबड्डी स्टेडियम में आयोजित यू. पी. स्पोर्ट्स कराटे एसोसिएशन की ओर से आयोजित स्टेट लेवल प्रतियोगिता में अपना दमखम दिखाते हुए बालक कैटिगरी 14-15 वर्ष के टीम काता में स्वर्ण पदक एवं एकल काता में कांस्य पदक हासिल किया। वहीं विष्णु तिवारी की छोटी बहन कु.वैष्णवी तिवारी ने सब जूनियर बालिका वर्ग में एकल कुमिते यानी फाइट और एकल काता दोनों में ही स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया।
एक ही परिवार के भाई – बहिन द्वारा अर्जित इस दोहरी सफलता से परिवारी जनों सहित बनारस के सभी साथी झूम उठे तथा दोनों खिलाड़ियों के माता-पिता श्री विमल तिवारी एवं श्रीमती नीरू तिवारी को बधाइयों का तांता लग गया।


बताते चलें कि उक्त ग्राम में पैदा हुए श्री विमल तिवारी की कर्मभूमि वाराणसी ही रही है और वे अपने दोनों बच्चों की शिक्षा-दीक्षा भी बनारस में ही बहुत ही अच्छे तरीके से दिलवा रहे हैं।
विष्णु और वैष्णवी की उक्त सफलता के पीछे उनके गुरु श्री अरविंद यादव जी का अद्वितीय मार्गदर्शन रहा है जिसके लिए श्री विमल तिवारी जी ने उनको ढेरों शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दोनों बच्चे आपको सौंप दिए हैं जिन्हें उत्तरोत्तर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भावी पहचान दिलाने हेतु अग्रिम शुभकामनाएँ देता हूँ ।
ए, के,सिंह सवांददाता जनपद औरैया