Monday , October 28 2024

इटावा, परम्परागत ठंग से मनाए जाएं सभी त्यौहार-एसडीएम*

*परम्परागत ठंग से मनाए जाएं सभी त्यौहार-एसडीएम*

● सुरक्षा की दृष्टिगत नई परम्परा न डालें-सी०ओ० भरथना,

भरथना,इटावा। आगामी 10 जुलाई को सम्पन्न होने बाला त्यौहार बकरीद सहित अन्य धार्मिक त्यौहारों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भरथना उपजिलाधिकारी विजय शंकर तिवारी की अध्यक्षता में थाना कोतवाली में सम्पन्न हुई पीस कमेटी की बैठक को सम्बोधित करते हुए एसडीएम श्री तिवारी ने कहा है कि सभी धर्मों के व्यक्ति अपने-अपने धार्मिक त्यौहारों को परम्परागत ठंग और भाईचारा कायम रख कर हर्षोल्लास के साथ मनाए। उन्होंने बताया कि आगामी 10 जुलाई को मुस्लिम धर्म का वार्षिक पर्व बकरीद है जिसे सभी धर्मों के लोग एक दूसरे का सहयोग करके मनाएं और आपसी भाईचारा बनाये रखें। उन्होंने बताया कि त्यौहारों के दौरान अराजकतत्व शरारती लोग सोशल मीडिया आदि के माध्यम से तरह-तरह की अफवाहें फैलाने का काम करते हैं,जिससे हम सब को साबधान और होशियार रहने की जरूरत है। इस प्रकार की कोई भी अफवाह किसी व्यक्ति की संज्ञान में आये तो वे लोग बिना किसी निर्णय के पुलिस आदि प्रशासन को सूचित करें,और खुद सचेत रहें।
पीस कमेटी की बैठक को सम्बोधित करते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी विजय सिंह ने बताया कि शासन की गाइड लाइन के अनुसार सभी धर्मों के धार्मिक त्यौहारों को परम्परागत ठंग से मनाने की व्यवस्था की गई है,साथ ही सुरक्षा की दृष्टि रखते हुए किसी धर्म के लोगो को किसी नई परम्परा को डालने की इजाजत नहीं है। उन्होंने क्षेत्रवासियों से प्रशासन का सहयोग करने की अपील करते हुए कहा है कि प्रत्येक व्यक्ति को अपना त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाने का हक है,लेकिन किसी प्रकार की अफवाह पर शांति व्यवस्था में खलल डालने की इजाजत नहीं होगी। इस प्रकार की सूचना पर दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।
पीस कमेटी की बैठक में कोतवाल प्रभारी के०एल०पटेल के अलावा बड़ी संख्या में सभी धर्मों के प्रतिष्ठित व गणमान्य नागरिको की मौजूदगी उल्लेखनीय रही।