Monday , October 28 2024

भरथना,नमाजियों ने ईदगाह में पढ़ी बकरीद की नमाज* ● देश मे अमन चैन बरकरार रहे मांगी दुआ,

*नमाजियों ने ईदगाह में पढ़ी बकरीद की नमाज*

● नमाजियों ने देश मे रहे अमन चैन की मांगी दुआ,

● भरथना तहसील क्षेत्र में प्रशासन रहा सतर्क,

● हुड़दंगियों पर पुलिस प्रशासन की रही पैनी नजर,

भरथना,इटावा। भरथना तहसील व कोतवाली क्षेत्र में रविवार को प्रशासनिक अधिकारियों की पूरे दिन धमा-चौकड़ी बनी रही। प्रशासन और पुलिस की इस सक्रियता को देख लोगों में खासी चर्चा बनी रही। वहीं इस बार बकरीद के पर्व पर ईदगाह पहुँच कर सपा नेता पूर्व सांसद प्रतिनिधि अजय कुमार गुल्लू यादव,राजेश यादव पण्डा,बसपा नेता नीरज कुमार के अलावा अन्य किसी नेताओं द्वारा ईदगाह पर पहुँच कर मुबारकबाद नही दी गई। जिससे मुस्लिम भाईयों में खासी नाराजगी दिखी,हालांकि सपा नेता गुल्लू यादव व बसपा नेता नीरज ने पूर्व की तरह मुस्लिम भाइयों को गले गलाकर बकरीद की मुबारकबाद दी है। जबकि पालिका प्रशासन ने ईदगाह पर नमाज पढ़ने पहुँचे नमाजियों के छोटे-छोटे बच्चों को टॉफी बिस्कुट वितरण कर उन्हें भी बकरीद की मुबारकबाद दी।


आपको बतादें शासन के निर्देश पर प्रदेश को हाईएलर्ट किया गया है,जिसके चलते प्रदेश भर में कानून व्यवस्था और टाइट करदी गई है। इससे पूर्व प्रशासन ने नगर व ग्रामीण क्षेत्रों के अराजक तत्वों पर नकेल कसना शुरू कर दिए था जिसके तहत रविवार को प्रातः सम्पन्न होने बाली बकरीद की नमाज को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी अवनीश कुमार रॉय ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकास सिंह के साथ भारी पुलिस बल की मौजूदगी में भरथना नगर और ग्रामीण क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया था
इससे पूर्व शासन के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन व पुलिस बल ने नगर की दोनो छोटी बड़ी जामा मस्जिदों सहित ग्रामीण अंचलों की मस्जिदों ग्राम पालीखुर्द,ग्राम सरैया,ग्राम वेर के अलावा अन्य सभी मस्जिदों पर पुलिस जवानों की तैनाती कर बकरीद की नमाज सकुशल सम्पन्न कराई है।
भरथना नगर के मोहल्ला सरांय स्थित छोटी जमा मस्जिद में मौलाना जुवेर ने और जबाहर रोड़ अवध गार्डन स्थित ईदगाह में मौलाना फईम रजा ने जुमा की नमाज अता कराई है। सुरक्षा व्यवस्था के तहत एएसपी ग्रामीण सत्यपाल सिंह और उपजिलाधिकारी विजय शंकर तिवारी, भरथना नगर पालिका के ई०ओ०रामआसरे कमल सहित कई अन्य अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल कमान संभाले रहे।
बकरीद पर प्रशासनिक अधिकारियों और बड़ी सख्या में पुलिस बल की तैनाती के चलते नगर सहित ग्रामीण अंचलों में मुस्लिम भाइयों ने सुकून से नमाज पढ़ी है,जिससे नमाज सकुशल सम्पन्न होने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस बल ने भी राहत की सांस ली है।