Monday , October 28 2024

विधायक ने मुफ्त डोज लगाने का किया शुभारम्भ* ● विधायक ने खुद लगवाई एहतियाती डोज,

 

*विधायक ने मुफ्त डोज लगाने का किया शुभारम्भ*

● विधायक ने खुद लगवाई एहतियाती डोज,

●विधायक ने दिया जागरूकता का सन्देश,

*[ इटावा जनपद के 13 स्वास्थ्य केंद्रों पर 365 वयस्को को लगाई गई कोविड-19 टीके की एहतियाती डोज-सीएमओ ]*

इटावा। जनपद इटावा में 18 से 59 वर्ष की आयु तक के वयस्कों को निशुल्क एहतियाती डोज लगवाने के लिए जिला अस्पताल में सदर विधायक सरिता भदौरिया ने फीता काटकर अभियान का शुभारंभ किया और सर्वप्रथम स्वयं सदर विधायक ने एहतियाती डोज लगवाई।
इस अवसर पर सदर विधायक सरिता भदौरिया ने कहा है कि सरकार द्वारा निशुल्क एहतियाती डोज 15 जुलाई से 75 दिनों तक लगाई जाएगी,इसी लिए जनपद वासियों से आग्रह है कि वे अपने पास के स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुँच कर यह निशुल्क एहतियाती डोज अवश्य लगवाएं।

 


इस अवसर पर मौजूद मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ०भगवान दास ने कहा कि कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज प्राप्त करने के छ: माह और 26 सप्ताह पूर्ण होने के पश्चात जनपद वासी किसी भी सरकारी टीकाकरण केंद्र पर जाकर कोविड-19 टीका करण की निशुल्क प्रीकॉशन डोज लगवा सकते हैं। उन्होंने बताया 15 जुलाई से 30 सितंबर यानि 75 दिनों तक निशुल्क एहतियाती डोज लगाई जाएगी।
उन्होंने बताया कि टीका आने के बाद कोरोना का कम प्रभाव देखने को मिला है,इसका प्रमुख कारण रहा जनपद में ज्यादा से ज्यादा लोगों का कोविड-19 टीका करण करवाया जा चुका था। इसी लिए कोविड संक्रमण से बचने के लिए एहतियाती डोज की प्रमुख भूमिका होगी।
उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि सभी जनपद वासी अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर पहुँच कर एहतियाती डोज अवश्य लगवाएं।
महेवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ०गौरव त्रिपाठी के निर्देशन में 57 वर्षीय सतीश चंद्र ने एहतियाती डोज लगवाते हुए कहा है कि सरकार द्वारा निशुल्क टीकाकरण की पहल बहुत ही सराहनीय है इसलिए सभी लोगो को निशुल्क एहतियाती डोज अवश्य लगवानी चाहिए।
उदी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 28 वर्षीय परमजीत ने एहतियाती डोज लगवाई और कहा कोविड-19 का खतरा अभी बना हुआ है,इसलिए कोविड-19 टीकाकरण के तहत एहतियाती डोज लगवाना आवश्यक है।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ०श्रीनिवास ने बताया गुरुवार को 13 केंद्रों पर..365 वयस्कों को एहतियाती डोज लगवाई गई। इस मौके पर स्वास्थ विभाग के मीडिया कोडीनेटर प्रमुख रूप से डॉ०प्रीति पांडये मौजूद रहीं।