Monday , October 28 2024

काउंटी क्रिकेट में Cheteshwar Pujara ने तोडा 118 साल पुराना ये रिकॉर्ड, बने ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय

इन दिनों भारतीय टीम के बेहतरीन खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा  बेहद अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में बेहतरीन अर्धशतक पारी खेली थी।इस मैच में चेतेश्वर पुजारा ससेक्स की कप्तानी भी संभाल रहे हैं.

लॉर्ड्स पर मिडिलसेक्स और ससेक्स के खेले जा रहे इस मुकाबले में पुजारा ससेक्स टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं। मैच में दोहरा शतक जड़कर पुजारा ने अपनी टीम के लिए कप्तानी पारी खेली है।

चेतेश्वर पुजारा ने एक बड़ा रिकॉर्ड को अपने नाम किया. करीब 118 साल बाद ऐसा हुआ है, जब ससेक्स क्रिकेट के किसी बल्लेबाज ने एक ही सीजन में तीन डबल सेंचुरी बनाया हो. इसे पहले यह रिकॉर्ड पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के नाम था.

इंग्लैंड में खेले जा रहा है काउंटी क्रिकेट में उन्होंने शानदार रन बनाए हैं। एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं चेतेश्वर पुजारा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।मोहम्मद अजहरुद्दीन ने काउंटी क्रिकेट में कुल 2 दोहरे शतक जमाए हैं.

चेतेश्वर पुजारा ने एक ही सीजन में तीन डबल सेंचुरी जड़ दी. चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी चैम्पियनशिप 2022 में अभी तक तीन दोहरे शतक दो शतक जड़ चुके हैं. उन्होंने अभी तक इस सीजन में 6, 201*, 109, 12, 203, 16, 170*, 3, 46, 231 रन बनाए हैं.