Monday , October 28 2024

इटावा, विद्युत अधिकारियों पर हमला-थाने पहुँची तहरीर*

*विद्युत अधिकारियों पर हमला-थाने पहुँची तहरीर*

● तहरीर में कई गांवों के नामजद सहित दो दर्जन से अधिक हैं मुजरिम,

भरथना,इटावा। विद्युत विभाग के आला अधिकारियों के निर्देश पर बीते दिन भरथना विद्युत विभाग की जांच टीम पर हुए जानलेवा हमला के मामले में भरथना विद्युत विभाग ने थाना चौविया पुलिस को घटना स्थल क्षेत्र के आस-पास कई गांवों के दो दर्जन से अधिक नामजद हमलावरों के विरुद्ध संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराने को लेकर तहरीर सौंपी है।
जिसमे भरथना विद्युत उपखण्ड कार्यालय के उपखण्ड अधिकारी लव कुमार ने बताया कि विगत दिवस मंगलवार को वे विद्युत उपकेन्द्र कुसना के अवर अभियंता शिवेंद्र कुमार,उपकेन्द्र बसरेहर के
अवर अभियंता शशीव कुमार गौड़,लाइनमैन मनीष कुमार,राजीव कुमार,सुधीर,शिवम, विनय,रविंद्र तथा समोद के साथ अपनी कार से ग्राम नगला ताल नदी के पास रखे एक अवैध 63 के०वी० के ट्रांसफार्मर की जांच पड़ताल करने पहुँचे थे। इसी बीच ग्राम नगला खेमी के नामजद पांच व ग्राम नगला ताल का एक नामजद सहित लगभग बीस अज्ञात ग्रामीण ने ग्राम नगला ताल व ग्राम नगला खेमी के मध्य मार्ग पर घेर कर रोक लिया और उनके साथ अभद्रता करते हुए जानलेवा हमला बोल दिया,साथ ही उनके वाहनों में तोड़फोड़ कर शीशे तोड़ दिए। जिसपर किसी तरह ग्रामीणों से अपनी जान बचाकर सभी लोग भाग निकले।
उन्होने उक्त घटना से भरथना और चौविया पुलिस को तत्काल अवगत कराया,जिसपर दौनो थानों की पुलिस मौके पर पहुचती इससे पहले सभी हमलावर मौके से ही नही अपने अपने गांव छोड़ कर भाग जाने में सफल हो गए।
हालांकि पुलिस के मौके पर पहुंचने पर विद्युत विभाग की जांच टीम ने घटना स्थल पर रखे अवैध ट्रांसफार्मर को अपने कब्जे में लिया।
विद्युत अधिकारियों द्वारा पुलिस को सौंपी गई तहरीर में विभिन्न आरोप लगाये हैं कि उपरोक्त क्षेत्र के नामजद सहित दो दर्जन से अधिक लोगों ने सरकारी कार्य में बाधा डालने,अभद्रता कर मारपीट करने और अवैध रूप से विद्युत लाइन से जोड़ कर अबैध ट्रांसफार्मर रखकर उससे विद्युत चोरी की जा रही थी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर कार्यवाही शुरू करदी है।