Monday , October 28 2024

भर्थना,पानी भरे खेत में गिरकर ग्रामीण मजदूर की हुई मौत*

*पानी भरे खेत में गिरकर ग्रामीण मजदूर की हुई मौत*

● भोर होते ही रोज की तरह मजदूर शौच को खेत की ओर निकला था,

भरथना,इटावा। भरथना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम लालपुरा कटहरा में मंगलवार की सुबह खेतों पर शौच को गये एक ग्रामीण मजदूर की पानी भरे धान के खेत मे गिरकर सन्दिग्ध अवस्था मे मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई,घटना की जानकारी ग्रामीणों को तब हो सकी जब कुछ ग्रामीण कृषक खेतों पर कृषि कार्य हेतु पहुँचे जिन्होंने ग्रामीण मजदूर का शव ओंधे मुहँ पानी भरे एक धान के खेत पड़ा देखा गया। घटना की खबर मिलते ही पूरा गांव घटना स्थल पर पहुँच गया। इसी बीच सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँच गई और पुलिस ने मामले की पूरी जांच पड़ताल कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को मुख्यालय भेज दिया है।


आपको बतादें भरथना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम लालपुरा कटहरा के ग्रामीणों का हुजूम मंगलवार की सुबह उस समय खेतों की ओर दौड़ पड़ा जब सुबह 5 बजे खेतों पर शौच को निकले बलवीर नाथ 46 वर्ष पुत्र ओमकार नाथ निबासी लालपुरा कटहरा की ग्राम टिलिया कटहरा निबासी कृषक ठाकुर मदन सिंह के पानी भरे धान के खेत में गिरने से और काफी समय तक पानी में पड़े रहने से सन्दिग्ध अवस्था में मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।
ग्रामीण शिवम कुमार,राम कुमार आदि ग्रामीणों ने बताया कि मृतक नरेगा ग्रामीण मजदूर योजना के तहत ग्रामीण मजदूर था। मृतक की पत्नी धनदेवी का विगत 5 वर्ष पूर्व ही बीमारी के चलते निधन ही गया था। मृतक अपने पीछे अपनी नावालिग दो पुत्रियां कु०पूनम 12 वर्ष व कु०बबली 6 वर्ष को रोता विलखता अनाथ छोड़ गया है।
घटना की सूचना पर भरथना पुलिस ने घटना स्थल की जांच पड़ताल कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है।