Monday , October 28 2024

जसवन्तनगर,मार्केट के रास्ते को लेकर दो संप्रदायों में विवाद, आला अधिकारी पहुंचे

मार्केट के रास्ते को लेकर दो संप्रदायों में विवाद, आला अधिकारी पहुंचे

जसवंतनगर(इटावा)।नगर में बनवाए गए मार्केट के रास्ते को लेकर उपजे विवाद के बाद आला पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को मौके पर पंहुचना पड़ा। मामला इतना तूल पकड़ गया कि सांप्रदायिक स्थित बिगड़ने के आसार पैदा हो गए।
पहुंचे अफसरों में एडिसनल एसपी कपिल देव सिंह, एसडीएम नम्रता सिंह, पालिका अधिशाषी अधिकारी रामेंद्र सिंह केअलावा पुलिस बल भी उनके साथ था।
नगर के केला देवी मंदिर के सामने बाला जी और न्यू बालाजी मार्केट का निर्माण कराया गया है, जिसमे बड़ी संख्या में दुकानदार बकायदा किरायेदार है। ये जगह जहां मार्केट बना है, वह तालाब मंदिर स्थित विराजित ठाकुर जी महाराज की है और किरायेदार सभासद प्रमोद गुप्ता के पुत्र शिवम गुप्ता ने पार्टनर शिप में मार्केट बनवाया हैं। मार्केट का रास्ता विवादित स्थल से होकर केला गमा देवी मंदिर की तरफ पश्चिम की ओर निकाले जाने को लेकर विवाद है। विवाद पहले से ही न्यायालय में लंबित हैं। बताते हैं कि रास्ते की जमीन पर मुस्लिम अंसारी व वक्फ की जगह बताकर दावा ठोंके है।

एक पक्ष ने प्रार्थना पत्र के जरिए शिकायत की है कि इस रास्ते को बीती रात शाकिर खान, मोहम्मद जब्बार, नौशाद अली, मो राशिद आदि बंद कराने पर आमादा थे। जब कि दूसरे पक्ष का आरोप है मार्केट मालिक बकायदा रास्ते पर गेट का निर्माण करा रहे हैं।इससे विवाद पैदा हुआ है। एक पक्ष ने मुख्यमंत्री से लेकर सभी अफसरों को और दूसरे पक्ष ने स्थानीय उपजिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर तनाव की स्थिति से अवगत कराया।
थाना प्रभारी जसवन्तनगर को भी आरोपित किया गया है कि वह अपने संप्रदाय के लोगों को बढ़ावा दे रहे। कस्बा चौकी इंचार्ज कपिल चौधरी और थाना प्रभारी दोनों पक्षों के निशाने पर आए हैं।
एसपी सिटी कपिल देव ने दोनो पक्षो के लोगो से कहा कि कानून व्यवस्था से किसी का खिलवाड़ स्वीकार नही किया जायेगा ।आपसी समझौता कर शांतिपूर्ण समाधान करने का प्रयास करे।
एसडीएम जसवंतनगर नम्रता सिंह ने कहा विवादित जमीन को कुर्क कर लिया गया है ।दोनों पक्षों को शांति भंग में पाबंद किया है। न्यायालय से जो भी आदेश होगा, दोनों पक्ष को मान्य होगा अगर किसी पक्ष ने किसी प्रकार की अराजकता करने की कोशिस की, तो उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।